Move to Jagran APP

घूमने के लिए नियमों से जमकर हो रहा खिलावाड़, फर्जी कोरोना रिपोर्ट के साथ दून-मसूरी का कर रहे रुख; 60 और पर्यटक पकड़े

Fake Covid 19 Test Report दून और मसूरी घूमने आ रहे पर्यटक बाज नहीं आ रहे हैं। पुलिस-प्रशासन की चेतावनी का भी उन पर असर नहीं हो रहा है। रविवार को भी आशारोड़ी चेक पोस्ट पर 60 पर्यटकों को फर्जी कोरोना निगेटिव रिपोर्ट के साथ पकड़ा गया।

By Raksha PanthriEdited By: Published: Mon, 19 Jul 2021 10:15 AM (IST)Updated: Mon, 19 Jul 2021 10:15 AM (IST)
घूमने के लिए नियमों से जमकर हो रहा खिलावाड़, फर्जी कोरोना रिपोर्ट के साथ दून-मसूरी का कर रहे रुख; 60 और पर्यटक पकड़े
घूमने को नियमों से जमकर हो रहा खिलावाड़।

जागरण संवाददाता, देहरादून। Fake Covid 19 Test Report दून और मसूरी घूमने आ रहे पर्यटक बाज नहीं आ रहे हैं। पुलिस-प्रशासन की चेतावनी का भी उन पर असर नहीं हो रहा है। रविवार को भी आशारोड़ी चेक पोस्ट पर 60 पर्यटकों को फर्जी कोरोना निगेटिव रिपोर्ट के साथ पकड़ा गया। राहत की बात यह रही कि सभी की यहां कोरोना जांच कराई गई और उनकी रिपोर्ट निगेटिव आई। पुलिस ने इन पर्यटकों को चेतावनी देकर छोड़ दिया।

loksabha election banner

कोरोना कफ्र्यू में ढील के बाद से उत्तर प्रदेश, पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, राजस्थान समेत कई राज्यों से बड़ी संख्या में सैलानी उत्तराखंड घूमने आ रहे हैं। कोरोना संक्रमण को रोकने के मकसद से राज्य सरकार ने दूसरे राज्यों से आने वाले पर्यटकों के लिए कुछ नियम बनाए हैं, जिसके तहत 72 घंटे के भीतर की आरटीपीसीआर जांच की निगेटिव रिपोर्ट, देहरादून स्मार्ट सिटी पोर्टल पर पंजीकरण और होटल में बुकिंग अनिवार्य किया हुआ है, लेकिन बड़ी संख्या में पर्यटक कोरोना जांच की फर्जी रिपोर्ट लेकर उत्तराखंड की सीमा में दाखिल होने की कोशिश कर रहे हैं।

पुलिस और स्वास्थ्य विभाग इन पर मुकदमे से बच रहे हैं। ऐसे पर्यटकों से माफीनामा लिखवाकर छोड़ा जा रहा है। आशारोड़ी चेक पोस्ट पर कोरोना जांच के नोडल अधिकारी डा. एक्यू अंसारी ने बताया कि रविवार को 60 व्यक्तियों की रिपोर्ट फर्जी निकली। बड़ी संख्या में लोग अब मोबाइल पर भी रिपोर्ट लेकर आने लगे हैं। जिस कारण जांच में भी काफी वक्त लग रहा है।

यह भी पढ़ें- कहीं घूमने का शौक न पड़ जाए भारी, फर्जी रिपोर्ट दिखा पर्यटक मसूरी जाने की कर रहे कोशिश, 50 और मामले आए पकड़ में


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.