राज्य ब्यूरो, देहरादून: India New CDS Chief  राज्यपाल लेफ्टिनेंट जनरल गुरमीत सिंह (सेनि) ने देश के नवनियुक्त सीडीएस लेफ्टिनेंट जनरल अनिल चौहान (सेनि) को बधाई दी है। उन्होंने कहा कि लेफ्टिनेंट जनरल चौहान (सेनि) ने सेना में कश्मीर में तैनाती के दौरान उनके साथ कई आपरेशनल चुनौतियों और आतंकवाद विरोधी अभियानों में काम किया है।

नवनियुक्त सीडीएस से हैं भली-भांति परिचित

राज्यपाल गुरमीत सिंह ने कहा कि उत्तराखंड राज्य से ही देश को दूसरे सीडीएस मिले हैं। यह अत्यंत खुशी की बात है। वह सेना के दिनों से ही नवनियुक्त सीडीएस से भली-भांति परिचित हैं। राज्यपाल गुरमीत सिंह जब कश्मीर में सेना के कोर कमांडर पद पर तैनात थे, उस दौरान लेफ्टिनेंट जनरल चौहान बारामूला के जीओसी थे।

दोनों की मुलाकात का फोटो भी की साझा

उन्होंने उस दौरान दोनों की मुलाकात का फोटो भी साझा किया। उन्होंने कहा कि वह अत्यंत योग्य एवं कार्य कुशल सैन्य अधिकारी रहे हैं। राज्यपाल ने लेफ्टिनेंट जनरल चौहान को बधाई देते हुए आशा व्यक्त की कि वह अपनी कार्य कुशलता, अनुभव और सामरिक दूर दृष्टि से अपने दायित्वों का सफलतापूर्वक निर्वहन करेंगे।

प्रत्येक उत्तराखंडवासी गौरवान्वित : सीएम

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा 'लेफ्टिनेंट जनरल अनिल चौहान (सेनि) को चीफ आफ डिफेंस स्टाफ बनने पर शुभकामनाएं। उनके सीडीएस बनने से प्रत्येक उत्तराखंडवासी गौरवान्वित है। हमें पूर्ण विश्वास है कि उनके कुशल नेतृत्व में भारतीय सेना सदैव की भांति राष्ट्रीय सुरक्षा के क्षेत्र में नया कीर्तिमान स्थापित करेगी।

India New CDS: सैन्य इतिहास में उत्तराखंड के नाम जुड़ा एक और गौरव, अनिल चौहान नियुक्‍त किए गए नए सीडीएस

सांसद डा रमेश पोखरियाल निशंक दी बधाई

पूर्व मुख्यमंत्री एवं हरिद्वार सांसद डा रमेश पोखरियाल निशंक ने कहा कि लेफ्टिनेंट जनरल अनिल चौहान (सेनि) को देश का सीडीएस बनने पर हार्दिक बधाई। यह अत्यंत गर्व और हर्ष का विषय है कि लेफ्टिनेंट जनरल अनिल चौहान ने वीर भूमि की परंपरा को आगे बढ़ाते हुए सफलता के नए आयाम स्थापित किए हैं।

India New CDS: उत्‍तराखंड के पौड़ी के रहने वाले है सीडीएस अनिल चौहान, पांच साल पहले परिवार सहित आए थे गांव

Edited By: Sunil Negi

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट