जागरण संवाददाता, देहरादून। Uttarakhand Election 2022  बालीवुड गायक जुबिन नौटियाल अपने पिता रामशरण नौटियाल के लिए चकराता विधानसभा क्षेत्र में चुनाव प्रचार की कमान संभालेंगे। भाजपा ने जुबिन के पिता रामशरण नौटियाल को चुनावी मैदान में उतारा है। जुबिन ने कहा कि वह केवल पिता के लिए ही चुनाव प्रचार करेंगे।

भाजपा ने आरक्षित विधानसभा सीट चकराता से बालीवुड गायक जुबिन के पिता पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष रामशरण नौटियाल को टिकट दिया है। हमेशा की तरह भाजपा ने इस बार भी चकराता से नए चेहरे को प्रत्याशी बनाया है। इस सीट से प्रमुख राजनीतिक दलों में कांग्रेस से नेता प्रतिपक्ष व वर्तमान विधायक प्रीतम सिंह चौहान को जहां विरासत में सीट मिली है, वहीं भाजपा से बालीवुड गायक जुबिन के पिता रामशरण नौटियाल के प्रत्याशी बनाए जाने से पहाड़ में सर्द हवा के बीच सियासी तापमान परवान चढ़ने लगा है।

जुबिन नौटियाल ने कहा कि चकराता से चुनाव लड़ रहे पिता के लिए वह क्षेत्र में मुस्तैदी से जुटेंगे। कहा कि, काम की तमाम व्यस्तता के बावजूद वह पिता को चुनाव जिताने के लिए कड़ी मेहनत करेंगे। हालांकि, जुबिन ने पिता के अलावा राज्य में अन्य जगह चुनाव प्रचार के लिए जाने से फिलहाल मना कर दिया है। कहा कि, उनकी पहली प्राथमिकता पिता के लिए चकराता में कार्यकत्र्ताओं के साथ मिलकर जीत सुनिश्चित कराना है। इसके लिए स्थानीय कार्यकत्र्ताओं के साथ बैठक कर चुनाव की कुशल रणनीति बनाई जाएगी।

टिकट की दौड़ में आगे रहीं मधु, पर इस फार्मूले पर नहीं बैठीं फिट

इस सीट पर टिकट की दौड़ में सबसे आगे बताई जा रहीं जिला पंचायत अध्यक्ष मधु चौहान परिवार से सिर्फ एक व्यक्ति को टिकट देने, भाजपा के फार्मूला लागू होने से रेस से बाहर हो गईं। टिकट के दूसरे प्रबल दावेदार बालीवुड गायक जुबिन के पिता पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष रामशरण नौटियाल इस सीट पर फिट बैठे और पार्टी से प्रत्याशी घोषित किये गए।

यह भी पढ़ें:-जुबिन नौटियाल के राजनीतिक गलियारों में चर्चे, जानें- उत्तराखंड से बालीवुड का उनका सफर; इस गाने ने दिलाई पहचान

यहां से लगातार चार बार विधायक रहे हैं प्रीतम सिंह

आरक्षित सीट चकराता विधानसभा में कांग्रेस से लगातार चार बार के विधायक और नेता प्रतिपक्ष प्रीतम सिंह के अलावा किसी अन्य ने टिकट के लिए दावेदारी पेश नहीं की, जिससे कांग्रेस में टिकट को लेकर स्थिति पहले ही साफ हो गई। इसके अलावा यहां भाजपा में टिकट को लेकर सियासी घमासान रहा। चकराता सीट से भाजपा में टिकट के चार दावेदार बताए जा रहे थे। इनमें जिला पंचायत अध्यक्ष देहरादून मधु चौहान, पूर्व अध्यक्ष जिला पंचायत अध्यक्ष रामशरण नौटियाल, उत्तराखंड जनजाति आयोग के अध्यक्ष मूरतराम शर्मा और वरिष्ठ भाजपा नेता एवं निदेशक एप्पल फेडरेशन प्रताप सिंह रावत टिकट की दौड़ में शामिल रहे।

यह भी पढ़ें- Uttarakhand Election 2022: भाजपा ने पूर्व मुख्‍यमंत्री खंडूड़ी की बेटी का टिकट काटा, बालीवुड गायक जुबिन के पिता को यहां से बनाया प्रत्‍याशी

Edited By: Raksha Panthri