देहरादून, जेएनएन। Uttarakhand Coronavirus Update उत्तराखंड को कोरोना सुकून नहीं लेने दे रहा है। पहाड़ से लेकर मैदान तक हर दिन मामले बढ़ रहे हैं। सोमवार को भी प्रदेश में 376 लोगों में कोरोना की पुष्टि हुई है। ऐसा एक भी जिला नहीं, जहां मामला नहीं आया हो। 

स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के अनुसार निजी व सरकारी लैब से 11434 सैंपल की रिपोर्ट प्राप्त हुई है। जिनमें 11058 की रिपोर्ट निगेटिव आई है। कोरोना की सबसे ज्यादा मार जिला देहरादून पर पड़ रही है। प्रदेशभर में आ रहे मामलों में हर दिन सर्वाधिक लोग दून में ही संक्रमित मिल रहे हैं। यहां 133 और व्यक्तियों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इसके अलावा हरिद्वार में 49, नैनीताल में 47, पौड़ी गढ़वाल में 26, चमोली में 24, चंपावत में 18, टिहरी गढ़वाल, ऊधमसिंहनगर व उत्तरकाशी में 12-12 और अल्मोड़ा में 11 नए मामले आए हैं। वहीं रुद्रप्रयाग में पांच व बागेश्वर में भी चार लोग संक्रमित मिले हैं। बता दें, अभी तक उत्तराखंड में 71632 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हुए हैं। जिनमें 65530 स्वस्थ हो चुके हैं। वर्तमान में 4298 एक्टिव केस हैं, जबकि 642 मरीज राज्य से बाहर चले गए हैं। 

428 मरीज हुए स्वस्थ 

कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच सुकून इस बात का है कि स्वस्थ होने वाले मरीजों की संख्या भी लगातार बढ़ रही है। सोमवार को भी स्थिति कमोबेश यही रही। प्रदेश में जितने लोग संक्रमित हुए, उससे ज्यादा स्वस्थ हुए हैं। विभिन्न जिलों में 428 मरीजों ने कोरोना से जंग जीत ली है। इनमें 116 पौड़ी, 87 नैनीताल, 49 देहरादून, 39 ऊधमसिंहनगर, 34 टिहरी, 31 चमोली, 27 अल्मोड़ा, 23 पिथौरागढ़, 15 हरिद्वार, 4 रुद्रप्रयाग व तीन मरीज उत्तरकाशी से हैं। फिलवक्त प्रदेश में रिकवरी दर 91.48 फीसद है। 

यह भी पढ़ेः  Coronavirus Outbreak: उत्तराखंड की राज्यपाल मौर्य एम्स ऋषिकेश में भर्ती, कल हुई थी कोरोना संक्रमण की पुष्टि

सात मरीजों की मौत 

कोरोना को लेकर उपजी चिंताओं के बीच मृत्यु दर भी एक चुनौती बनी हुई है। कोरोना से हुई मौत का आंकड़ा हर दिन बढ़ता ही जा रहा है। सोमवार को भी प्रदेश में सात मरीजों की मौत हुई है। इनमें पांच मरीजों की मौत हल्द्वानी स्थित डॉ. सुशीला तिवारी राजकीय चिकित्सालय में हुई है। वहीं बेस अस्पताल श्रीनगर व श्री महंत इन्दिरेश अस्पताल में भी एक-एक मरीज की मौत हुई है। अब तक कुल 1162 मरीज कोरोना के कारण दम तोड़ चुके हैं। 

यह भी पढ़ें: Coronavirus: विकासनगर में तीन बैंक कर्मियों समेत 11 व्यक्ति कोरोना संक्रमित

 

kumbh-mela-2021

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप