Move to Jagran APP

Coronavirus Outbreak: उत्तराखंड की राज्यपाल मौर्य एम्स ऋषिकेश में भर्ती, कल हुई थी कोरोना संक्रमण की पुष्टि

Coronavirus Outbreak उत्तराखंड की राज्यपाल बेबी रानी मौर्य सोमवार को उपचार के लिए अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान ऋषिकेश पहुंची। राज्यपाल को एम्स में भर्ती कर लिया गया है। वह यहां चिकित्सकों की एक टीम की निगरानी में रहेंगी। बता दें कि राज्यपाल की रविवार को कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी।

By Raksha PanthariEdited By: Published: Mon, 23 Nov 2020 01:08 PM (IST)Updated: Mon, 23 Nov 2020 10:54 PM (IST)
Coronavirus Outbreak: उत्तराखंड की राज्यपाल मौर्य एम्स ऋषिकेश में भर्ती, कल हुई थी कोरोना संक्रमण की पुष्टि
उत्तराखंड की राज्यपाल मौर्य एम्स ऋषिकेश में भर्ती।

ऋषिकेश, जेएनएन। Coronavirus Outbreak उत्तराखंड की राज्यपाल बेबी रानी मौर्य सोमवार को उपचार के लिए अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) ऋषिकेश पहुंची। राज्यपाल को एम्स में भर्ती कर लिया गया है। वह यहां  चिकित्सकों की एक टीम की निगरानी में रहेंगी। बता दें कि राज्यपाल की रविवार को कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। उधर, देहरादून स्थित राजभवन में 31 कर्मचारियों के आरटीपीसीआर टेस्ट के लिए सैंपल लिए गए हैं। 

loksabha election banner

देहरादून स्थित राजभवन में राज्यपाल के एक सुरक्षा अधिकारी की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद रविवार की सुबह उन्होंने कोविड-19 जांच कराई थी। राज्यपाल ने स्वयं के कोरोना पॉजिटिव होने की जानकारी ट्वि‍‍‍टर पर दी थी। राज्यपाल बेबी रानी मौर्य को एम्स में सी ब्लॉक के प्राइवेट वार्ड मे भर्ती किया गया है। राज्यपाल की सास भी कोरोना संक्रमित पाई गई हैं और उन्हें भी एम्स में भर्ती किया गया है। संस्थान के डीन हॉस्पिटल अफेयर्स प्रोफेसर यूबी मिश्रा ने बताया कि राज्यपाल को दोपहर के समय एम्स ऋषिकेश में भर्ती किया गया। इससे पूर्व उनका सीटी स्केन किया गया और कोविड परीक्षण के लिए सैंपल लिया गया। इसके साथ ही उनकी अन्य सभी जरूरी जांच भी की गई हैं।

युवती समेत दो की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव

विकासनगर और सहसपुर के अस्पतालों के चिकित्सकों ने पछवादून में 220 व्यक्तियों के रेपिड एंटीजिन और आरटी-पीसीआर टेस्ट किए। सीएचसी सहसपुर में रेपिड एंटीजिन में सुद्धोवाला का एक युवक पॉजिटिव निकला, जिसे कोविड अस्पताल देहरादून भेजा गया, जबकि विकासनगर क्षेत्र के डाकपत्थर में एक युवती संक्रमित पाई गई। उसे चिकित्सकों ने होम आइसोलेट किया है।

उप जिला चिकित्सालय विकासनगर के नोडल अधिकारी डा. टीएस डुंगरियाल ने जानकारी दी कि चिकित्सकों ने रविवार को 16 रेपिड एंटीजिन और 51 आरटीपीसीआर टेस्ट किए। एंटीजिन टेस्ट में डाकपत्थर की युवती पॉजिटिव पाए जाने पर उसे होम आइसोलेट किया गया। वहीं, सीएचसी सहसपुर की प्रभारी चिकित्साधिकारी डॉ. विनीता स्याना ने बताया कि चिकित्सकों ने 153 व्यक्तियों की कोरोना जांच की गई, जिसमें 83 पीसीआर टेस्ट थे। बाकी रेपिड एंटीजिन टेस्ट में सुद्धोवाला का एक युवक पॉजिटिव पाया गया, जिसे कोविड अस्पताल देहरादून भेजा गया। 

यह भी पढ़ें: Uttarakhand Coronavirus Update: उत्तराखंड की राज्यपाल बेबी रानी मौर्य कोरोना संक्रमित, 466 नए मामले आए सामने


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.