जागरण संवाददाता, देहरादून। दून में साइबर ठग भोले-भाले व्यक्तियों को शिकार बनाने के नए-नए पैंतरे खोज रहे हैं। छिद्दरवाला निवासी एक व्यक्ति को शातिर ठग ने कुत्ता बेचने के नाम पर करीब दो लाख रुपये का चूना लगा दिया। साइबेरियन हस्की खरीदने की चाह में पीड़ि‍त मोटी रकम गंवा बैठा। शिकायत पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।

साइबर क्राइम पुलिस स्टेशन को छिद्दरवाला निवासी शिवनारायण राणा ने शिकायत दर्ज कराई। बताया कि बीते चार जून को उन्होंने इंटरनेट पर एक साइबेरियन हस्की का विज्ञापन देखा। उन्होंने विज्ञापन पर दिए गए फोन नंबर पर काल किया। अज्ञात ने उन्हें पांच हजार रुपये एडवांस भेजने को कहा। जिस पर उन्होंने गूगल-पे के जरिये पांच हजार रुपये ट्रांसफर कर दिए। इसके बाद उन्हें डिलीवरी के लिए एक अन्य नंबर से काल आया। जिस पर अज्ञात ने उन्हें कुत्ता पहुंचाने का भरोसा देकर एक लाख, 95 हजार 600 रुपये ठग लिए। इसके बाद न तो उन्हें कुत्ता मिला और न ही रकम वापस मिली।

एटीएम कार्ड की क्लोनिंग से सवा लाख उड़ाए

दून में फिर से एटीएम क्लोनिंग कर रकम निकालने के मामले सामने आने लगे हैं। नेहरू कालोनी थाने में सेानम नेगी निवासी सरस्वती विहार ने ठगी की शिकायत दर्ज कराई है। बताया कि उनके यूनियन बैंक आफ इंडिया के खाते से अज्ञात व्यक्ति ने करीब एक लाख 20 हजार रुपये निकाल लिए। बताया कि वह किसी भी एटीएम में नकदी निकासी को नहीं गईं और न ही उन्होंने किसी को अपना एटीएम कार्ड दिया। लेकिन, बीते रोज उन्हें मैसेज आया कि अजबपुर स्थित बैंक एटीएम से उनके खाते से रकम निकासी की गई है।

------------------------------- 

घर में घुसकर जानलेवा हमला करने का आरोप

कांवली रोड निवासी एक महिला ने कुछ व्यक्तियों पर घर में घुसकर जानलेवा हमला करने का आरोप लगाया है। शहर कोतवाली पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। हरबंश कौर निवासी कांवली रोड ने शिकायत में बताया कि बीती चार जून को वह घर पर सो रही थीं। मध्यरात्रि 12.30 बजे उनका भाई घर के गेट के पास कुर्सी पर बैठा था, वह चलने में अक्षम है। तभी मोहल्ले के दीपक चौहान, दिलेर सिंह, अर्जुन सिंह, हरमन सिंह समेत 7-8 युवक घर में घुस आए। आरोपितों ने उनके भाई के साथ गाली-गलौज की और महिला के साथ छेड़खानी करने लगे। विरोध करने पर भाई को जान से मारने की धमकी देने लगे। शोर सुनकर परिवार के अन्य सदस्य भी उठ गए। आरोप है कि दीपक चौहान ने धारदार हथियार से हरबंश कौर की पुत्री सुखविंदर कौर पर हमला किया और उसे लात-घूंसों से भी मारा।

यह भी पढ़ें-बरेली के ड्रग डीलर के घर एसटीएफ ने दी दबिश, करोड़ों की संपत्ति के दस्तावेज लगे हाथ

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

Edited By: Sunil Negi