Move to Jagran APP

महिला का पर्स उड़ाने वाले दो बदमाश धरे, चोरी का सामान बरामद

कोतवाली पुलिस ने महिला की स्कूटी से पर्स उड़ाने वाले दो टप्पेबाजों को गिरफ्तार किया है। उनके कब्जे से चोरी गया माल व नगदी भी पुलिस ने बरामद की है।

By BhanuEdited By: Published: Fri, 08 Mar 2019 12:30 PM (IST)Updated: Fri, 08 Mar 2019 04:08 PM (IST)
महिला का पर्स उड़ाने वाले दो बदमाश धरे, चोरी का सामान बरामद
महिला का पर्स उड़ाने वाले दो बदमाश धरे, चोरी का सामान बरामद

ऋषिकेश, जेएनएन। कोतवाली पुलिस ने महिला की स्कूटी से पर्स उड़ाने वाले दो टप्पेबाजों को गिरफ्तार किया है। उनके कब्जे से चोरी गया माल व नगदी भी पुलिस ने बरामद की है। 

loksabha election banner

इस मामले में एक मार्च को सरिता गौड़ निवासी अपर गंगानगर ऋषिकेश ने पुलिस को तहरीर दी। उन्होंने अवगत कराया कि वह एक मार्च को अपने घर जा रही थी। गंगा नगर गली नंबर 20 के सामने स्कूटी सवार दो युवकों ने स्कूटी में रखा पर्स जिसमें दो मोबाइल, सोने की चेन, पांच हजार रुपये व अन्य सामान था उसे चोरी कर लिया। 

पुलिस ने आसपास क्षेत्र में लगे सीसीटीवी फुटेज खंगाले तो पता चला कि स्कूटी सवार दो युवक इस महिला का काफी दूर से पीछा कर रहे थे। पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज के आधार पर युवकों की शिनाख्त करने की कोशिश की।

पुलिस ने आंबेडकर चौक पर वाहनों चेकिंग के दौरान दो संदिग्ध युवकों को रोका। पुलिस ने जब उनकी तलाशी ली तो उनके पास से महिला का मोबाइल, आइकार्ड, पैन कार्ड व सोने की चेन आदि सामान मिला। 

पूछताछ में आरोपितों ने अपने नाम हैप्पी भारती पुत्र प्रवीण भारती निवासी रेलवे रोड बाल्मिकी बस्ती ऋषिकेश व दीपक पुत्र जगत नारायण चतुर्वेदी निवासी गली नंबर दो, इन्द्रानगर ऋषिकेश देहरादून बताया। पुलिस ने जब आरोपितों से पूछताछ की तो उन्होंने बताया कि नशे के लिए उन्होंने चोरी की। आरोपित के पास से पुलिस ने एक-एक चाकू भी बरामद किया है। 

लूट के आरोपित को बी-वारंट पर दून लाएगी पुलिस

गिरफ्तार गोल्ड कंपनी में हुई लूट के आरोपित से दून पुलिस भी पूछताछ करेगी। इसके लिए शीघ्र ही दून पुलिस आरोपित को बी-वारंट पर पूछताछ के लिए दून लाएगी।

विदित है कि कोतवाली डालनवाला के क्षेत्र के राजपुर रोड पर तीस नवंबर को गोल्ड लोन कंपनी में कुछ बदमाशों ने हथियार के नोक पर लूट की वारदात को अंजाम दिया था। लाख कोशिशों के बाद भी दून पुलिस लूट का खुलासा नहीं कर पाई। इसी दौरान विगत 25 फरवरी को हरिद्वार में भी एक गोल्ड लोन कंपनी में हथियारों के बल पर लूट का प्रयास हुआ था।  

इसका खुलासा करते हुए हरिद्वार पुलिस ने एक आरोपित पंकज सिंह पुत्र स्व. सुरेश सिंह निवासी बनगाई थाना गुलहरिया जिला गोरखपुर को गिरफ्तार किया है। पूछताछ में आरोपित ने दून में हुए लूट में भी शामिल होने का खुलासा किया है। इसके बाद बाद अब दून पुलिस भी आरोपित से पूछताछ करेगी। एसएसपी निवेदिता कुकरेती ने कहा कि जल्द ही आरोपित को बी-वारंट पर दून लाकर पूछताछ की जाएगी। 

लिफ्ट देकर लोगों को ठगने वाले दो दबोचे

कार में लिफ्ट देकर लोगों से नकदी, जेवरात ठगने वाले गिरोह के दो सदस्यों को नेहरू कॉलोनी पुलिस ने गिरफ्तार किया है। गिरोह के चार सदस्य अभी फरार है। पुलिस उनकी तलाश में जुटी है। 

गिरफ्तार आरोपितों ने चार अन्य लोगों के साथ मिलकर बीस जनवरी को हरिद्वार बाईपास पर पुरानी पुलिस चौकी से एक व्यक्ति को लिफ्ट देकर ठगा था। 22 जनवरी को सुभाष डबराल पुत्र राजेंद्र प्रसाद डबराल निवासी मथुरावाला, विष्णुपुरम ने थाने में शिकायत दर्ज कराई थी। 

बताया कि 20 जनवरी को वह सुबह करीब साढ़े छह बजे ऋषिकेश जाने के लिए पुरानी बाईपास चौकी के पास बस का इंतजार कर रहे थे। इसी दौरान वहां पर एक कार रुकी। जिसमें एक महिला सहित पांच लोग बैठे थे। उन्होंने उसे लिफ्ट दे दी। डोईवाला के पास कार चालक ने कार बैंक की होने की बात कहकर कहा कि सभी अपना पैसा और जेवर अलग से रख दें। उसे कार चेक कराकर रसीद लेनी है। 

बताया कि सभी लोगों ने चालक को अपने जेवर और पैसे दे दिए। कुछ आगे चलकर चालक ने उससे दो मिनट के लिए नीचे उतरने को कहा। कार से उतरते ही वह चेंकिग का बहाना बनाकर फरार हो गए। बताया कार में चालक के पास उनकी नकदी, पर्स आदि थे, जिसमें दो एटीएम कार्ड भी थे। इस पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर ठगों की तलाश शुरू की। 

एसओ नेहरू कॉलोनी दिलबर सिंह नेगी ने बताया कि पुलिस टीम ने बाईपास से लेकर जोगीवाला, रायवाला की तरफ जाने वाले सीसीटीवी कैमरे चेक कर कार के रनिंग रूट को ट्रेस किया। जिसमें कार रिस्पना पुल, जोगीवाला, रायवाला से हरिद्वार चंडी घाट की ओर जाती दिखाई दी। 

हरिद्वार में चंडी घाट पर सीसीआर में लगे एनपीआर कैमरों में उक्त कार का नंबर ट्रेस हुआ। नंबर ट्रेस होने के बाद पुलिस टीम कार स्वामी के पते पर पहुंची। पता चला कि कार का स्वामी प्रमोद एक शातिर ठग है। वह अपने ठिकाने बदलता रहता है। 

टीम को पांच मार्च को सूचना मिली कि प्रमोद और उसके साथी गाजियाबाद के माकनपुर में रह रहे हैं। इसके बाद पुलिस ने बुधवार को गाजियाबाद में छापा मारकर गैंग के दो सदस्यों बॉबी पुत्र कंछी निवासी माकनपुर व प्रमोद पुत्र राजेंद्र निवासी बाल्मीकि बस्ती, शहीद नगर, गाजियाबाद को गिरफ्तार कर लिया गया। आरोपितों से पुलिस ने बीस हजार रुपये भी बरामद किए। 

गैंग के अन्य सदस्य विनोद पुत्र राजेंद्र निवासी इंदिरापुरम, गीता पत्नी बॉबी निवासी माकनपुर थाना इंदिरापुरम गाजियाबाद, रोहित उर्फ भूरी पुत्र निवासी घडोली गाव व मनोज निवासी माकनपुर, गाजियाबाद की तलाश में पुलिस छापेमारी कर रही है। 

बीस जनवरी की सुबह आए थे देहरादून 

पूछताछ में आरोपितों ने बताया कि वह ठगी की नीयत से प्रमोद की जाइलो कार लेकर 19 तारीख गाजियाबाद से हरिद्वार आए। रात को वहां रुकने के बाद वह करीब छह बजे दून पहुंचे और कार में लिफ्ट देने के लिए आईएसबीटी से हरिद्वार की ओर कार लेकर आए। पुरानी बाईपास चौकी के पास उन्हें एक यात्री मिल गया था। उसे उन्होंने आगे की सीट पर बिठा दिया था। इसके बाद उन्होंने चेकिंग के नाम पर उस व्यक्ति को डाईवाला के पास उतार दिया और फरार हो गए।

यह भी पढ़ें: चोरी के वाहनों के साथ दो गिरफ्तार, बुजुर्ग को लूटने वाला भी चढ़ा हत्थे

यह भी पढ़ें: पतंजलि स्टोर से चोरों ने उड़ाया सामान, झाड़ियों में फेंककर भागे

यह भी पढ़ें: चोरों ने मंदिर से उड़ाई महिला पीएसी कर्मी की स्कूटी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.