देहरादून, जेएनएन। सरकारी सिस्टम कछुआ गति से काम करता है। फिर चाहे मामला जन स्वास्थ्य से ही क्यों न जुड़ा हो। आम जन को दिक्कत होती है तो उनकी बला से। हम बात कर रहे हैं दून मेडिकल कॉलेज चिकित्सालय की। जहां नई सीटी स्कैन व एक्स-रे मशीनें स्थापित होनी है। खरीद की प्रक्रिया लगभग पूरी है, पर मंजूरी की फाइल अटक गई है। 

प्रदेश के सबसे बड़े सरकारी अस्पतालों में शुमार दून मेडिकल कॉलेज चिकित्सालय में मरीजों को सीटी स्कैन तक बाहर से कराने पड़ रहे हैं। अस्पताल की सीटी स्कैन मशीन पिछले पांच माह से ठप पड़ी है। इसके बदले कॉलेज प्रशासन 80 स्लाइस की नई मशीन खरीदने जा रहा है। 

इसमें एंजियोग्राफी तक की सुविधा होगी। कॉलेज प्रशासन अपने स्तर पर खरीद की प्रक्रिया पूरी कर चुका है, पर स्वीकृति की फाइल काफी वक्त से शासन में अटकी हुई है। इसी तरह तीन पोर्टेबल समेत कुल छह एक्स-रे मशीन की भी खरीद होनी है, पर यह फाइल भी धूल फांक रही है। 

पोर्टेबल मशीन आने से न केवल इमरजेंसी बल्कि वार्डों में भी मरीज को फायदा होगा। दून मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डॉ. आशुतोष सयाना का कहना है कि प्रक्रिया जल्द पूरी कर ली जाएगी। 

उनका कहना है कि पूर्व में लोकसभा चुनाव की आचार संहिता लगे होने के कारण इसमें विलम्ब हुआ। अब मामला स्वीकृति पर अटका है। पर जल्द स्वीकृति मिल जाएगी और मशीनों से जुड़ी दिक्कत दूर हो जाएगी।

यह भी पढ़ें: देहरादून में एक महिला ने अस्पताल के गेट पर दिया बच्चे को जन्म

यहां लिंगानुपात के आंकड़ों पर हुई है लीपापोती, जानिए

एक ही दिन में यहां मिले डेंगू के 13 मरीज, स्वास्थ्य महकमे में हड़कंप Dehradun News

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Bhanu

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप