Move to Jagran APP

जौलीग्रांट एयरपोर्ट में नौकरी दिलाने के नाम पर युवती से ठगी Dehradun News

जौलीग्रांट एयरपोर्ट पर टिकटिंग एक्जीक्यूटिव की नौकरी दिलाने के नाम पर जालसाजों ने नेहरू कॉलोनी थाना क्षेत्र की एक युवती से 35 हजार रुपये से अधिक की ठगी कर ली।

By Edited By: Published: Thu, 10 Oct 2019 07:46 PM (IST)Updated: Fri, 11 Oct 2019 11:23 AM (IST)
जौलीग्रांट एयरपोर्ट में नौकरी दिलाने के नाम पर युवती से ठगी Dehradun News
जौलीग्रांट एयरपोर्ट में नौकरी दिलाने के नाम पर युवती से ठगी Dehradun News

देहरादून, जेएनएन। जौलीग्रांट एयरपोर्ट पर टिकटिंग एक्जीक्यूटिव की नौकरी दिलाने के नाम पर जालसाजों ने नेहरू कॉलोनी थाना क्षेत्र की एक युवती से 35 हजार रुपये से अधिक की ठगी कर ली। नेहरू कॉलोनी पुलिस ने कोर्ट के आदेश पर मुकदमा दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है। 

loksabha election banner

राजेंद्र सिंह चौहान निवासी अजबपुर खुर्द ने पुलिस को बताया कि उनकी पत्‍‌नी मुन्नी नेगी ने नौकरी डॉट कॉम पर जौलीग्रांट एयरपोर्ट पर टिकटिंग एक्जीक्यूटिव का विज्ञापन देखा। ऑनलाइन औपचारिकता पूरी करने के उनके बाद अलग-अलग नंबरों से उनके पास फोन आए। रजिस्ट्रेशन फीस के नाम पर 2150 रुपये जमा कराने के बाद डाक्यूमेंट वेरिफिकेशन के नाम पर 13380 रुपये और ले लिए गए। 

इसके बाद बताया गया कि उनकी नौकरी इंडिगो एयरलाइन में लग गई है। बीते छह जून को जौलीग्रांट एयरपोर्ट पर बुलाया गया, लेकिन इससे एक दिन पहले एक शख्स का फोन आया कि इंटरव्यू से पहले उन्हें अपने सेलरी अकाउंट की केवाईसी देनी होगी। छह जून को फिर से एक शख्स का फोन आया कि उसे एक टैक्सी घर पर इंटरव्यू के लिए लेने जाएगी, लेकिन अगले दिन बताया गया कि टैक्सी ड्राइवर का एक्सीडेंट हो गया है। 

उसे बताया गया कि एक दूसरा शख्स कुआंवाला में है, जिसे वह आठ हजार रुपये देकर आगे की औपचारिकता पूरी कर लें। यह रकम देने के बाद जब वह जौलीग्रांट एयरपोर्ट पहुंचीं तो पता चला कि किसी तरह की नौकरी का न तो विज्ञापन दिया गया और न ही जिन लोगों ने उनसे पैसे लिए हैं, वह एयरपोर्ट पर काम करते हैं। 

यह भी पढ़ें: धोखाधड़ी के आरोपित को पकड़ कर पुलिस को सौंपा Dehradun News

राजेंद्र ने बताया कि इसके बाद उन्हें ठगे जाने का अहसास हुआ। मामले में 10 जून को पुलिस से शिकायत की गई थी, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की गई। इसके बाद उन्हें न्यायालय की शरण लेनी पड़ी। एसओ दिलबर नेगी ने बताया कि मामले में आयुष मिश्रा, खुशी, रूमी वर्मा, योगिता व टैक्सी ड्राइवर सूरज बिष्ट के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

यह भी पढ़ें: रिटायर्ड अधिकारी को बीमा पॉलिसी दिलाने के नाम पर ठगे 33 लाख रुपये


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.