Move to Jagran APP

रिटायर्ड अधिकारी को बीमा पॉलिसी दिलाने के नाम पर ठगे 33 लाख रुपये

जालसाजों ने रिटायर्ड अधिकारी को बीमा पॉलिसी दिलाने के नाम परकरीब 33 लाख रुपये की ठगी कर ली। पीड़ित ने एक महीने पहले एसटीएफ में शिकायत दर्ज कराई थी।

By Sunil NegiEdited By: Published: Sun, 06 Oct 2019 07:38 AM (IST)Updated: Sun, 06 Oct 2019 07:38 AM (IST)
रिटायर्ड अधिकारी को बीमा पॉलिसी दिलाने के नाम पर  ठगे 33 लाख रुपये
रिटायर्ड अधिकारी को बीमा पॉलिसी दिलाने के नाम पर ठगे 33 लाख रुपये

देहरादून, जेएनएन। रिटायर्ड अधिकारी को बीमा पॉलिसी दिलाने के नाम पर जालसाजों ने करीब 33 लाख रुपये की ठगी कर ली। पीड़ित वरिष्ठ नागरिक की ओर से एक महीने पहले एसटीएफ में शिकायत दर्ज कराई गई थी। एसटीएफ की जांच में धोखाधड़ी साबित होने के बाद मामले में डालनवाला कोतवाली पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

prime article banner

तहरीर के अनुसार आइएफएस डॉ.प्रवीण झा एफआरआइ में बतौर प्राध्यापक कार्यरत हैं। उन्होंने एसटीएफ को शिकायत दी कि 77 वर्षीय उनके ससुर शिव कुमार ठाकुर कर्जन रोड, डालनवाला में रहते हैं। कुछ महीने पहले उनके ससुर के पास बीमा कंपनी के कुछ एजेंट मिलने आए। एजेंटों ने उन्हे बीमा पॉलिसी के नाम पर अच्छा मुनाफा दिलाने का झांसा दिया और अलग-अलग तिथियों में करीब 33 लाख रुपये जमा करा लिए, लेकिन अभी तक उन्हें न तो मूलधन मिला और न ही पॉलिसी के बारे में ही कुछ पता चल रहा है। शिकायत पर एसटीएफ ने जांच शुरू की तो मामले में और भी कई चौंकाने वाले तथ्य सामने आए। इसके बाद मुकदमा दर्ज कर विवेचना के लिए डालनवाला कोतवाली को ट्रांसफर कर दिया गया।

बुजुर्ग महिला के गले से झपटी चेन

बंजारावाला में बाइक सवार बदमाशों ने शनिवार दोपहर घर के बाहर टहल रही महिला के गले से सोने की चेन झपट ली और फरार हो गए। घटना की सूचना मिलने पर पटेलनगर पुलिस मौके पर पहुंची और वृद्धा से बाइक के रंग और बदमाशों के हुलिए के बारे में जानकारी जुटाई। पुलिस के अनुसार घटना दोपहर करीब दो बजे की है। चंद्रकला (65) निवासी टीएचडीसी कॉलोनी बंजारावाला दोपहर में अपने पौत्र को घुमाने के लिए घर से बाहर निकली थीं। तभी बाइक सवार दो युवक पीछे से आए और उनके गले पर झपट्टा मार कर चेन खींच ली।

यह भी पढ़ें: पचास से अधिक लोगों की किटी धोखाधड़ी में आरोपित महिला गिरफ्तार Dehradin News

उन्होंने शोर मचाना शुरू किया, लेकिन तब तक बदमाश उनकी नजरों से ओझल हो गए। इसके बाद पुलिस को सूचना दी गई। वहीं एसपी सिटी श्वेता चौबे ने बताया कि बंजारावाला में आने-जाने वाले सभी रास्तों पर लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज निकलवाई जा रही है। बदमाशों के बारे में कुछ सुराग भी मिले हैं। इसके साथ ही पूर्व में पकड़े गए चेन स्नेचरों के बारे में जानकारी जुटाई जा रही है।

यह भी पढ़ें: साइबर जालसाज ने चिकित्सक के खाते से 50 हजार रुपये उड़ाए Dehradun News


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.