Move to Jagran APP

तनुष ऐकेडमी ने अटैक ऐकेडमी को बड़े अंतर से हराकर जीता यूथ कप का खिताब

सातवें नजर खान मेमोरियल यूथ कप क्रिकेट टूर्नामेंट के खिताबी मुकाबले में तनुष क्रिकेट ऐकेडमी ने अटैक क्रिकेट ऐकेडमी को 234 रनों से हराकर खिताब अपने नाम किया।

By BhanuEdited By: Published: Wed, 24 Apr 2019 12:37 PM (IST)Updated: Wed, 24 Apr 2019 12:37 PM (IST)
तनुष ऐकेडमी ने अटैक ऐकेडमी को बड़े अंतर से हराकर जीता यूथ कप का खिताब
तनुष ऐकेडमी ने अटैक ऐकेडमी को बड़े अंतर से हराकर जीता यूथ कप का खिताब

देहरादून, जेएनएन। सातवें नजर खान मेमोरियल यूथ कप क्रिकेट टूर्नामेंट के खिताबी मुकाबले में तनुष क्रिकेट ऐकेडमी ने अटैक क्रिकेट ऐकेडमी को 234 रनों से हराकर खिताब अपने नाम किया। शिवम खुराना को 104 रनों की शतकीय पारी खेलने के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया।

loksabha election banner

रेंजर्स मैदान में चल रहे सातवें नजर खान यूथ कप क्रिकेट टूर्नामेंट में तनुष क्रिकेट ऐकेडमी और अटैक क्रिकेट ऐकेडमी के बीच खिताबी मुकाबला खेला गया। तनुष क्रिकेट ऐकेडमी ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय किया। तनुष ऐकेडमी ने शिवम 104, विजय शर्मा 98 व राहुल की 43 रनों की तेज पारी के दम पर 45 ओवर में नौ विकेट गंवाकर 329 रन बनाए। 

अटैक क्रिकेट ऐकेडमी के लिए अभिनव भट्ट, राजी सिंह व मनोज ने दो-दो विकेट चटकाए। जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी अटैक क्रिकेट ऐकेडमी की टीम बड़े लक्ष्य के दबाव में कमजोर शुरुआत के चलते 19.4 ओवर में 95 रनों पर ही सिमट गई। 

टीम के लिए सौरभ चौहान ने 21, अभिषेक ने 18 व अभिनव भट्ट ने 14 रनों का योगदान दिया। तनुष ऐकेडमी के लिए रोहित ने चार, सुमित ने तीन व हरजीत ने दो विकेट चटकाए। 

समापन पर मुख्य अतिथि वरिष्ठ कांग्रेस नेता हीरा सिंह बिष्ट ने विजेता व उपविजेता टीमों को ट्रॉफी व मेडल देकर सम्मानित किया। इस दौरान विशिष्ट अतिथि संयोजक सीएयू पीसी वर्मा, मनमोहन कंडवाल, अनिल शर्मा, देवेंद्र सती, आशीष पंवार, कमल यादव, मनीष गुरुंग, सुनील चौहान समेत अन्य मौजूद रहे।

सीएम आवास व जल संस्थान की जीत

सचिवालय क्रिकेट क्लब की ओर से चल रही अंतर विभागीय क्रिकेट प्रतियोगिता में सीएम आवास इलेवन ने जीएसटी सुपरकिंग्स को दो विकेट से और जल संस्थान इलेवन ने कृषि विभाग को 13 रन से हराया।

महाराणा प्रताप स्पोर्टस कॉलेज के मैदान में जीएसटी सुपरकिंग्स व सीएम आवास इलेवन के बीच पहला मैच खेला गया। जीएसटी सुपरकिंग्स ने पहले खेलते हुए 16.4 ओवर में सभी विकेट खोकर 98 रन बनाए। सागर ने 27 व मुकेश राणा ने 22 रन का योगदान दिया। 

सीएम आवास इलेवन के विनोद बिष्ट ने तीन विकेट चटकाए। जवाब में सीएम आवास इलेवन ने 15.4 ओवर में आठ विकेट के नुकसान पर लक्ष्य हासिल कर लिया। बिपुराग नेगी ने 19 व मनोज ने 23 रन की पारी खेली। जीएसटी सुपरकिंग्स के अरविंद तोमर ने चार विकेट हासिल किए। 

जल संस्थान इलेवन व कृषि विभाग के बीच खेले गए दूसरे मुकाबले में जल संस्थान इलेवन ने पहले खेलते हुए निर्धारित 20 ओवर में आठ विकेट खोकर 157 रन बनाए। नंदन रावत ने 38 रन की पारी खेली। कृषि विभाग के लिए मोहन पंवार व अभिषेक ने दो-दो विकेट हासिल किए। 

लक्ष्य का पीछा करने उतरी कृषि विभाग की टीम निर्धारित ओवर में सात विकेट खोकर 144 रन ही बना सकी। हिमांशु ने 50, मोहन पंवार ने 32 रन का योगदान दिया। जल संस्थान के लिए संजय भारती ने तीन विकेट चटकाए।

यह भी पढ़ें: दस साल के टेनिस खिलाड़ी ने किया कमाल, गिनीज वर्ल्‍ड रिकॉर्ड में दर्ज कराया नाम

यह भी पढ़ें: एमडीडीए और एजूकेशन मिनिस्ट्रीयल ने जीते अपने मुकाबले

यह भी पढ़ें: दून में टी-20 का मचेगा धमाल, उद्घाटन में आएंगे क्रिकेटर गौतम गंभीर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.