Move to Jagran APP

दून में टी-20 का मचेगा धमाल, उद्घाटन में आएंगे क्रिकेटर गौतम गंभीर

रामराज क्रिकेट ऐकेडमी की ओर से 25 अप्रैल से द्वितीय उत्तराखंड टी-20 चैंपियंस ट्रॉफी का आयोजन किया जा रहा है। इसमें उत्तराखंड समेत अन्य राज्यों की 32 टीमें दमखम दिखाएंगी।

By BhanuEdited By: Published: Sat, 20 Apr 2019 11:54 AM (IST)Updated: Sat, 20 Apr 2019 11:54 AM (IST)
दून में टी-20 का मचेगा धमाल, उद्घाटन में आएंगे क्रिकेटर गौतम गंभीर
दून में टी-20 का मचेगा धमाल, उद्घाटन में आएंगे क्रिकेटर गौतम गंभीर

देहरादून, जेएनएन। रामराज क्रिकेट ऐकेडमी की ओर से 25 अप्रैल से द्वितीय उत्तराखंड टी-20 चैंपियंस ट्रॉफी का आयोजन किया जा रहा है। इसमें उत्तराखंड समेत अन्य राज्यों की 32 टीमें दमखम दिखाएंगी।

loksabha election banner

उत्तरांचल प्रेस क्लब में ऐकेडमी के संस्थापक राजेश रावत ने बताया कि टूर्नामेंट को इस बार अखिल भारतीय स्तर पर आयोजित किया जा रहा है। टूर्नामेंट का आगाज 25 अप्रैल को रामराज क्रिकेट ऐकेडमी प्रेमनगर के मैदान पर होगा। 

उन्होंने बताया कि लीग कम नॉकआउट आधार पर खेले जाने वाले टूर्नामेंट में टीमों को आठ पूलों में बांटा गया है। टीमों के रहने-खाने की व्यवस्था ऐकेडमी की ओर से की गई है। टूर्नामेंट के सेमीफाइनल व फाइनल मुकाबले राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में खेले जाएंगे। 

उन्होंने बताया कि टूर्नामेंट के उद्घाटन के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर गौतम गंभीर, आइपीएल खिलाड़ी ऋषि धवन व पवन सुयाल को बतौर अतिथि आमंत्रित किया गया है। 

इंडियन पब्लिक स्कूल और वुडस्टॉक जीते

चौथे पीसी बत्ता मेमोरियल इंटर स्कूल क्रिकेट टूर्नामेंट में इंडियन पब्लिक स्कूल ने कर्नल ब्राउन को 62 रनों से और वुडस्टॉक स्कूल ने कासिगा स्कूल बी को छह विकेट से हराकर अगले दौर में प्रवेश किया।

कासिगा स्कूल के मैदान में पहला मुकाबला इंडियन पब्लिक स्कूल (आइपीएस) और कर्नल ब्राउन कैंब्रिज के बीच खेला गया। आइपीएस ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में सात विकेट गंवाकर 186 रन बनाए। टीम के लिए अरुण रावत ने नाबाद 58 व अमन सिंह ने 27 रनों की पारी खेली। कर्नल ब्राउन कैंब्रिज के देव कश्यप ने तीन व नभ मौर्य ने दो विकेट चटकाए। 

जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी कर्नल ब्राउन कैंब्रिज की टीम धीमी शुरुआत के चलते निर्धारित 20 ओवर में 124 रन ही बना सकी। रोहित ने सर्वाधिक 40 व कार्तिक ने 22 रनों की पारी खेली। आइपीएस के लिए विवेक राज ने चार विकेट चटकाए। 

कासिगा स्कूल बी और वुडस्टॉक स्कूल के बीच खेले गए दूसरे मैच में कासिगा स्कूल ने पहले खेलते हुए 10.1 ओवर में सभी विकेट खोकर 59 रन बनाए। टीम के लिए आरुष ने 22 रनों की पारी खेली। लक्ष्य का पीछा करने उतरी वुडस्टॉक स्कूल की टीम ने चार ओवर में ही 61 रन बनाकर मुकाबले को छह विकेट से जीत लिया। शिवांश ने 21 रन बनाए। 

आयकर विभाग ने जीता उद्घाटन मुकाबला

सचिवालय क्रिकेट क्लब की ओर से सातवें अंतरविभागीय क्रिकेट टूर्नामेंट के उद्घाटन मुकाबले में आयकर विभाग ने सीएम आवास को हराकर जीत से आगाज किया।

महाराणा प्रताप स्पोट्र्स कॉलेज के मैदान पर सातवें अंतरविभागीय क्रिकेट टूर्नामेंट में उद्घाटन मुकाबला आयकर विभाग और सीएम आवास के बीच खेला गया। सीएम आवास ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया। पहले खेलते हुए सीएम आवास की टीम ने 17.4 ओवर में सभी विकेट गंवाकर 119 रन बनाए। टीम के लिए मुकेश रावत ने 32 रनों की पारी खेली। आयकर विभाग के लिए नितांत व लोकेश नौटियाल ने तीन-तीन विकेट चटकाए। 

लक्ष्य का पीछा करने उतरी आयकर विभाग की टीम ने विशाल शर्मा की नाबाद 58 व नितांत वालिया की 26 रनों की पारी के दम पर 17.4 ओवर में ही मुकाबले को पांच विकेट से जीत लिया। इससे पूर्व प्रतियोगिता का शुभारंभ संयुक्त निदेशक खेल व सचिवालय क्रिकेट क्लब के अध्यक्ष संतोष बडोनी ने संयुक्त रूप से किया।

तनुष ऐकेडमी की 38 रनों से जीत

सातवें नजर खान मेमोरियल यूथ कप क्रिकेट टूर्नामेंट में तनुष क्रिकेट ऐकेडमी ने ए थ्री स्पोट्र्स क्लब को 38 रनों से हराकर अगले दौर में प्रवेश किया।

रेंजर्स मैदान में चल रहे क्रिकेट टूर्नामेंट में तनुष क्रिकेट ऐकेडमी और ए थ्री स्पोर्टस क्लब के बीच मुकाबला खेला गया। तनुष क्रिकेट ऐकेडमी ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय किया। 

तनुष गुसाईं 54, पवन 41 व विजय शर्मा की 34 रनों की पारी की बदौलत टीम ने 32.3 ओवर में सभी विकेट गंवाकर 205 रन बनाए। ए थ्री स्पोर्टस के लिए सौरभ ने चार व अक्षय ने तीन विकेट चटकाए। 

लक्ष्य का पीछा करने उतरी ए थ्री स्पोट्र्स क्लब की टीम कमजोर शुरुआत के चलते 28.5 ओवर में 167 रनों पर सिमट गई। टीम के लिए सूरज ने 37 व मनीष ने 33 रनों की पारी खेली। तनुष ऐकेडमी के लिए हरजीत ने तीन, रोहित, आयुष व राहुल ने दो-दो विकेट चटकाए।

यह भी पढ़ें: क्रिकेट टूर्नामेंट: रॉव क्रिकेट एकेडमी की छह विकेट से जीत

यह भी पढ़ें: ऋषभ पंत को विश्वकप टीम में जगह नहीं मिलने से फैंस मायूस

यह भी पढ़ें: माही ऐकेडमी ने आर्यन ऐकेडमी को छह विकेट से हराया


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.