Move to Jagran APP

एमडीडीए और एजूकेशन मिनिस्ट्रीयल ने जीते अपने मुकाबले

अंतर विभागीय क्रिकेट प्रतियोगिता में एमडीडीए व एजुकेशन मिनिस्ट्रीयल ने अपने-अपने मुकाबले जीत कर अगले दौर में प्रवेश किया।

By BhanuEdited By: Published: Tue, 23 Apr 2019 12:47 PM (IST)Updated: Tue, 23 Apr 2019 12:47 PM (IST)
एमडीडीए और एजूकेशन मिनिस्ट्रीयल ने जीते अपने मुकाबले
एमडीडीए और एजूकेशन मिनिस्ट्रीयल ने जीते अपने मुकाबले

देहरादून, जेएनएन। अंतर विभागीय क्रिकेट प्रतियोगिता में एमडीडीए व एजुकेशन मिनिस्ट्रीयल ने अपने-अपने मुकाबले जीत कर अगले दौर में प्रवेश किया।

loksabha election banner

महाराणा प्रताप स्पोर्टस कॉलेज में खेले गए टूर्नामेंट में पहला मैच एमडीडीए व डीएलओ के बीच खेला गया। इसमें डीएसओ टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 75 रन ही बना सकी। संदीप बलूनी ने सर्वाधिक 17 रन बनाए, जबकि अन्य कोई खिलाड़ी दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू पाया। एमडीडीए की तरफ से दीपक राणा व प्रतीक बोरा ने 3-3 विकेट चटकाए। 

जवाब में एमडीडीए के दीपक तोमर ने 41 व अभिषेक डोभाल ने 24 रनों की शानदारी पारी खेली। एमडीडीए ने महज 8.3 ओवर में ही एक विकेट के नुकसान पर 76 रन का लक्ष्य हासिल कर लिया। 

वहीं, दूसरे मैच में एजुकेशन मिनिस्ट्रीयल ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में सात विकेट गवांकर 132 रन बनाए। पीडब्ल्यूडी की ओर से नीरज ने तीन, संदीप, धर्मेंद्र व महावीर ने एक-एक विकेट लिया। 

लक्ष्य का पीछा करने उतरी पीडब्ल्यूडी की बेहद खराब शुरुआत रही। एजुकेशन के गेंदबाजों के सामने कोई भी बल्लेबाज ज्यादा समय तक क्रीज पर टिक नहीं सका। पूरी टीम महज 75 रन पर ढेर हो गई। एजुकेशन की तरफ से रघुवीर ने तीन, विक्रम सिंह व विपिन ने दो-दो विकेट लिए। पहले मैच में मैन आफ द मैच दीपक तोमर व दूसरे मैच में विपिन रघुवंशी को चुना गया। इस अवसर पर क्लब के सचिव अनिल नेगी उपस्थित रहे। 

दून स्कूल व संत कबीर रहे विजयी

पांचवीं कर्नल शशि मेमोरियल क्रिकेट टूर्नामेंट अंडर-14 में दून स्कूल व संत कबीर एकेडमी विजयी रहे। पहले मैच में दून स्कूल ने 20 ओवर में 220 रन बनाए, जवाब में कैंब्रियन हॉल स्कूल 20 ओवर में 145 रन ही बना सकी। दून स्कूल 75 रन से जीती। 

वहीं, दूसरे मैच में संत कबीर ने पेसल वीड को नौ विकेट से हराया। पहले बल्लेबाजी करते हुए पेसल वीड ने छह विकेट के नुकसान पर 95 रन बनाए। संत कबीर ने 11.2 ओवर में लक्ष्य हासिल कर लिया।

यह भी पढ़ें: दून में टी-20 का मचेगा धमाल, उद्घाटन में आएंगे क्रिकेटर गौतम गंभीर

यह भी पढ़ें: क्रिकेट टूर्नामेंट: रॉव क्रिकेट एकेडमी की छह विकेट से जीत

यह भी पढ़ें: ऋषभ पंत को विश्वकप टीम में जगह नहीं मिलने से फैंस मायूस


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.