Move to Jagran APP

रिश्वत लेने के मामले में सीनियर बैंक मैनेजर को सात साल की कैद

स्पेशल जज सीबीआइ सुजाता सिंह की अदालत ने 40 हजार रुपये रिश्वत लेने के मामले में पीएनबी के सीनियर मैनेजर को सात साल कैद और 40 हजार रुपये जुर्माने की सजा सुनाई है।

By Sunil NegiEdited By: Published: Sat, 01 Aug 2020 12:47 PM (IST)Updated: Sat, 01 Aug 2020 12:47 PM (IST)
रिश्वत लेने के मामले में सीनियर बैंक मैनेजर को सात साल की कैद
रिश्वत लेने के मामले में सीनियर बैंक मैनेजर को सात साल की कैद

देहरादून, जेएनएन। स्पेशल जज सीबीआइ सुजाता सिंह की अदालत ने 40 हजार रुपये रिश्वत लेने के मामले में पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) के सीनियर मैनेजर को सात साल कैद और 40 हजार रुपये जुर्माने की सजा सुनाई है। जुर्माना अदा न करने की सूरत में छह माह का अतिरिक्त कारावास भुगतना पड़ेगा। चंद्रबनी निवासी कुणाल सिंह ने सीबीआइ के पास शिकायत दर्ज करवाई थी। कुणाल ने बताया कि उनका भुड्डी गांव में सीमेंट का कारोबार है। कुछ समय पहले उन्होंने चकराता रोड स्थित फूलचंद नारी शिल्प इंटर कॉलेज के पास पीएनबी की शाखा में पांच लाख रुपये के मुद्रा ऋण के लिए आवेदन किया था। सीनियर बैंक मैनेजर राजकुमार ऋण पास करने में अड़चने लगाने लगा।

loksabha election banner

एक फरवरी 2019 को कुणाल ने ऋण को बिजनेस के लिए जरूरी बताया तो सीनियर मैनेजर ने जल्द ऋण पास करवाने के लिए 50 हजार रुपये रिश्वत की पेशकश की। बाद में 40 हजार में सौदा तय हो गया। इसी दौरान कुणाल ने सीबीआइ से मामले की शिकायत की। सीबीआइ की टीम ने दो फरवरी को बैंक मैनेजर राजकुमार निवासी आर्यनगर को 40 हजार रुपये रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार कर लिया।

यह भी पढ़ें: जमीन धोखाधड़ी में सचिन उपाध्याय पर एक और केस दर्ज Dehradun News

घर से मिले थे प्रॉपर्टी के दस्तावेज

सीबीआइ की टीम ने सीनियर बैंक मैनेजर के घर आर्यनगर में छापेमारी की। इस दौरान घर में लॉकर भी मिला, जिससे कई प्रॉपर्टी के दस्तावेज हाथ लगे।

यह भी पढ़ें: प्लाट दिलाने के नाम पर दामाद ने ठगे 11 लाख रुपये Dehradun News


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.