Move to Jagran APP

प्लाट दिलाने के नाम पर दामाद ने ठगे 11 लाख रुपये Dehradun News

देहरादून के मोथरोवाला में जमीन दिलाने का झांसा देकर रिश्ते के दामाद ने अपनी पत्नी के साथ मिलकर महिला से 11 लाख रुपये की ठगी कर ली।

By Sunil NegiEdited By: Published: Thu, 30 Jul 2020 09:27 AM (IST)Updated: Thu, 30 Jul 2020 09:27 AM (IST)
प्लाट दिलाने के नाम पर दामाद ने ठगे 11 लाख रुपये Dehradun News
प्लाट दिलाने के नाम पर दामाद ने ठगे 11 लाख रुपये Dehradun News

देहरादून, जेएनएन। मोथरोवाला में जमीन दिलाने का झांसा देकर रिश्ते के दामाद ने अपनी पत्नी के साथ मिलकर महिला से 11 लाख रुपये की ठगी कर ली। पुलिस ने दंपती के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। एसओ दिलबर सिंह नेगी के अनुसार, चमोली जिले की रहने वाली मीना देवी ने अपनी भांजी कविता व उसके पति मनोज बिष्ट से 22 जून 2018 को मोथेरावाला में 11 लाख रुपये में प्लाट खरीदा था। आरोपित ने प्लाट की रजिस्ट्री का खर्चा 80 हजार अलग से लिया और 20 हजार रुपये दाखिल-खारिज के बाद देने को कहा। एसओ ने बताया कि दिसंबर 2019 को पीड़ित महिला ने मनोज को फोन किया कि वह प्लाट पर चहारदीवारी कराना चाहती है। प्लाट की सफाई के दौरान एक अन्य व्यक्ति वहां पहुंचा और कहने लगा कि यह प्लाट उसका है। पीड़ित महिला ने प्लाट की रजिस्ट्री दिखाई तो पता चला कि मनोज ने उन्हें धोखा दिया है।

loksabha election banner

किटी के पैसे मांगने पर की मारपीट 

डोईवाला के केशवपुरी बस्ती में किटी के पैसे मंगाने गई महिलाओं से किटी संचालिका व उनके साथियों ने मारपीट की। जिसमें दो महिलाओं को चोट आई है। पीडि़त महिलाओं ने कोतवाली पुलिस में इस संबंध में तहरीर दी है। घायल महिलाओं ने तहरीर में कहा कि  केशवपुरी बस्ती में रहने वाली जैना नाम की महिला किटी संचालन करती है। काफी समय से जब किटी के पैसे नहीं मिले तो उन्होंने जैना से पैसे देने को कहा। पैसे न देकर जैना व उसके अन्य साथियों ने महिलाओं के साथ मारपीट की। इस मारपीट में सुधा देवी, जानकी देवी को चोट आई है। डोईवाला हॉस्पिटल में प्राथमिक उपचार करने के बाद घायल महिलाओं ने आरोपित महिला जैना व उसके साथियों के खिलाफ तहरीर दी है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। 

यह भी पढ़ें: रहें सावधान, मेहनत की कमाई लूट रहे हैं बेईमान, पढ़िए पूरी खबर

मारपीट के मामले में 14 के खिलाफ मुकदमा दर्ज

हरिद्वार के भगवानपुर थाना क्षेत्र के मानूबास गांव में हुई मारपीट के मामले में पुलिस ने दोनों पक्षों की तहरीर पर 14 के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। दो दिन पहले मानूबास गांव में पुरानी रंजिश को लेकर दो पक्षों में मारपीट हो गई थी। इसमें कई घायल हुए थे। दोनों पक्षों ने एक-दूसरे के खिलाफ पुलिस को तहरीर दी थी। मोहसीन की तहरीर  पर पुलिस ने नौशाद, दिलनवाज, शहनवाज, नूरहसन, फरमान, फैजान निवासी फतेहपुर झिडियांन ग्रंट और  एहसान निवासी गदेवड़ा जनपद सहारनपुर के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया। वहीं, दूसरे पक्ष की ओर से नौशाद की तहरीर पर सोहेल, शोएब, माने, मुनव्वर, मुरसलीन, कादिर, इस्तखार निवासी मनुबास के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया। भगवानपुर थानाध्यक्ष संजीव थपलियाल ने बताया कि मामले की जांच चल रही है।  

यह भी पढ़ें: पेटीएम के माध्यम से खाते से निकाले 98 हजार रुपये, पुलिस ने दिलाएं वापस


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.