Move to Jagran APP

जमीन धोखाधड़ी में सचिन उपाध्याय पर एक और केस दर्ज Dehradun News

कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष किशोर उपाध्याय के भाई सचिन उपाध्याय के खिलाफ जमीन धोखाधड़ी का एक और मुकदमा दर्ज किया गया है।

By Sunil NegiEdited By: Published: Sat, 01 Aug 2020 11:53 AM (IST)Updated: Sat, 01 Aug 2020 11:53 AM (IST)
जमीन धोखाधड़ी में सचिन उपाध्याय पर एक और केस दर्ज Dehradun News
जमीन धोखाधड़ी में सचिन उपाध्याय पर एक और केस दर्ज Dehradun News

देहरादून, जेएनएन। कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष किशोर उपाध्याय के भाई सचिन उपाध्याय के खिलाफ जमीन धोखाधड़ी का एक और मुकदमा दर्ज किया गया है। आरोप है कि सचिन ने 18 से 20 लोगों को जमीन का एक टुकड़ा दिखाकर रजिस्ट्री कर दी, लेकिन उस पर प्लॉटिंग नहीं की। ऐसे में ये लोग कब्जा पाने के लिए वर्षों से इधर-उधर भटक रहे हैं। बताया जा रहा है कि इन लोगों से सचिन ने करीब सवा एक करोड़ रुपये की धोखाधड़ी की है।

loksabha election banner

बीते दिनों पालम विहार (गुरुग्राम) निवासी प्रमोद बडोनी ने उप पुलिस महानिरीक्षक (डीआइजी) अरुण मोहन जोशी से सचिन उपाध्याय और उनकी पत्नी नाजिमा यूसुफ के खिलाफ धोखाधड़ी की शिकायत की थी। प्रमोद ने शिकायत में बताया कि वर्ष 2011 में सचिन और नाजिमा ने उन्हें विकासनगर के शीशमबाड़ा में एक आवासीय भूमि दिखाकर वहां प्लॉटिंग करने की बात कही थी। सचिन के झांसे में आकर प्रमोद ने भी एक प्लॉट बुक कर दिया और छह माह में उसकी पूरी कीमत अदा कर दी। 

इसके बाद कई अन्य लोग भी प्लॉट खरीदने के लिए आगे आए। कुछ प्लॉटों की रजिस्ट्री सचिन और नाजिमा ने खुद अपने नाम से की, जबकि कुछ की दूसरे लोगों के नाम से। प्रमोद का आरोप है कि निवेशकों के कई बार कहने पर भी सचिन ने उक्त भूमि पर प्लॉटिंग नहीं की। जिससे उन्हें कब्जा नहीं मिला।

यह भी पढ़ें: प्लाट दिलाने के नाम पर दामाद ने ठगे 11 लाख रुपये Dehradun News

डीआइजी ने इस मामले की जांच सीओ सदर अनुज कुमार को सौंपी। सीओ सदर ने जांच में पाया कि मौके पर जमीन तो है, लेकिन प्लॉटिंग नहीं की गई है। इसी जमीन को लेकर दिल्ली में भी एक मुकदमा दर्ज है, जिसकी विवेचना की जा रही है। जांच में 18 से 20 लोगों से ठगी की बात सामने आ रही है।

राजपुर थाने में भी दर्ज है केस

जमीन धोखाधड़ी के एक अन्य मामले में सचिन उपाध्याय के खिलाफ राजपुर थाने में भी मुकदमा दर्ज है। यह मुकदमा दिल्ली में कारोबार कर रहे दून के एक व्यक्ति ने दर्ज कराया था।

यह भी पढ़ें: रहें सावधान, मेहनत की कमाई लूट रहे हैं बेईमान, पढ़िए पूरी खबर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.