देहरादून, जेएनएन। सचिवालय क्रिकेट क्लब की ओर से प्रकाश पंत की स्मृति में अंतर विभागीय क्रिकेट प्रतियोगिता का आयोजन किया गया है। प्रतियोगिता में पहले दिन चार मुकाबले खेले गए। इसमें सचिवालय लॉयंस, स्कूल एजुकेशन, कृषि विभाग और यूपीसीएल ने जीत से आगाज किया। 

शनिवार को रेंजर्स ग्राउंड में टी-20 प्रतियोगिता शुरू हुई। जल संस्थान और सचिवालय लॉयंस के बीच उद्घाटन मुकाबला खेला गया। सचिवालय लॉयंस ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 15 ओवर में छह विकेट खोकर 127 रन बनाए। विवेक जैन ने 33 व राज कुमार ने 39 रन की पारी खेली। जल संस्थान की ओर से दिनेश डोभाल ने तीन और मनोज बिष्ट ने दो विकेट अपने नाम किए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम निर्धारित ओवरों में सभी विकेट खोकर 122 रन ही बना सकी। प्रदीप तोमर ने 43 रन का योगदान दिया। सचिवालय लॉयंस के लिए मदन ने तीन, प्रमोद और धीरेंद्र ने दो-दो विकेट चटकाए। मदन को मैन ऑफ द मैच चुना गया। 

यह भी पढ़ें: Under-19 Womens Cricket Team: उत्तराखंड अंडर-19 महिला क्रिकेट टीम घोषित, जानिए कौन-कौन हैं शामिल

दूसरा मुकाबला डीएसओ इलेवन व स्कूल एजुकेशन के बीच खेला गया। डीएसओ इलेवन की टीम 53 रन पर ढेर हो गई। रजत नेगी ने सर्वाधिक 11 रन बनाए। स्कूल एजुकेशन के राजवी गौड़ ने चार विकेट झटके। जवाब में स्कूल एजुकेशन ने छह ओवर में दो विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया। अशोक गंगोला ने 19 रन का योगदान दिया। उधर, स्पोट्र्स कॉलेज में कृषि विभाग और यूपीईएस के बीच मैच खेला गया। यूपीईएस ने पहले खेलते हुए सभी विकेट खोकर 147 रन का स्कोर खड़ा किया। टीम के लिए लोकेंद्र शर्मा ने 31, गुंजन छाबड़ा ने 33 व अत्रि नौटियाल ने 18 रन का योगदान दिया। जवाब में कृषि विभाग ने 19 ओवर में लक्ष्य हासिल कर लिया। अरुण राणा ने 32, तरुण चौधरी ने 39 व दीपक सिंह ने 22 रन बनाए। 

यह भी पढ़ें: Ranji Trophy: उत्तराखंड की महाराष्ट्र पर मजबूत पकड़, जानिए स्कोर

यूपीसीएल और इनकम टैक्स के बीच खेले गए मुकाबले में यूपीसीएल ने निर्धारित 20 ओवर में 203 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया। शेखर पाठक ने 63, वैभव ने 53 व गौरव घिल्डियाल ने 60 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी इनकम टैक्स की टीम निर्धारित ओवर में 133 रन ही बना सकी। संजीव गुसाईं ने 33, अभिषेक पटवाल ने 38 रन का योगदान दिया। इससे पहले उद्घाटन अवसर पर विशिष्ट अतिथि सचिव शहरी विकास शैलेश बगोली, अपर सचिव सचिवालय प्रशासन विनोद कुमार, सचिवालय संघ के अध्यक्ष दीपक जोशी, महासचिव राकेश जोशी, क्रिकेट क्लब के अध्यक्ष अनिल जोशी, उपाध्यक्ष राकेश सिंह महर, सचिव हरीश सिंह सैनी आदि ने खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त कर प्रतियोगिता के लिए बधाई दी। 

यह भी पढ़ें: CK Naidu Trophy: अवनीश सुधा की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के दम पर उत्तराखंड ने गोवा को हराया

Posted By: Raksha Panthari

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस