Move to Jagran APP

Ranji Trophy: उत्तराखंड की महाराष्ट्र पर मजबूत पकड़, जानिए स्कोर

उत्तराखंड ने महाराष्ट्र पर पहले दिन से ही पकड़ मजबूत बना ली है। पहले खेलते हुए महाराष्ट्र की टीम पहली पारी में 207 रन पर सिमट गई।

By Raksha PanthariEdited By: Published: Wed, 12 Feb 2020 08:10 PM (IST)Updated: Wed, 12 Feb 2020 08:47 PM (IST)
Ranji Trophy: उत्तराखंड की महाराष्ट्र पर मजबूत पकड़, जानिए स्कोर
Ranji Trophy: उत्तराखंड की महाराष्ट्र पर मजबूत पकड़, जानिए स्कोर

देहरादून, जेएनएन। रणजी ट्रॉफी टूर्नामेंट में उत्तराखंड ने महाराष्ट्र पर पहले दिन से ही पकड़ मजबूत बना ली है। पहले खेलते हुए महाराष्ट्र की टीम पहली पारी में 207 रन पर सिमट गई, जबकि उत्तराखंड ने पहले दिन के स्टंप तक तीन विकेट के नुकसान पर 112 रन बना लिए हैं। उत्तराखंड पहली पारी में बढ़त बनाने से 95 रन पीछे हैं।

loksabha election banner

बारामती के डॉ. बाबा साहिब आम्बेडकर स्टेडियम में बुधवार से उत्तराखंड और महाराष्ट्र के बीच रणजी ट्रॉफी मैच शुरू हुआ। उत्तराखंड ने टॉस जीतकर पहले क्षेत्ररक्षण करने का निर्णय किया, जो सही साबित भी हुआ। पहले खेलने उतरी महाराष्ट्र को शुरुआती झटके लगे। सलामी बल्लेबाज एसएम गुगाले (4), आरडी गायक्वाड़ (0), स्वप्निल फुलपगार (5), एआर बवाने (1) और एएन काजी (4) टीम को सधी शुरुआत नहीं दिला सके।

महाराष्ट्र ने 6.5 ओवर में कुल 18 रन पर अपने पांच विकेट गंवा दिए। इसके बाद एनएस शेख (47) और वीवी मोरे (59) ने पारी को आगे बढ़ाया, जबकि निचलेक्रम में ए पालकर (60) ने महाराष्ट्र को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया। महाराष्ट्र ने 49.4 ओवर में सभी विकेट खोकर 207 रन बनाए। उत्तराखंड के लिए अग्रिम तिवारी के साथ ही प्रदीप चमोली ने तीन-तीन, मयंक मिश्रा ने दो, अंकित और दिक्षांसु नेगी ने एक-एक विकेट चटकाया।

यह भी पढ़ें: CK Naidu Trophy: अवनीश सुधा की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के दम पर उत्तराखंड ने गोवा को हराया

कमल और वैभव भट्ट ने दिलाई सधी शुरुआत

रणजी ट्रॉफी में अभी तक उत्तराखंड की सलामी जोड़ी टीम को सधी शुरुआत नहीं दिला पाई थी, लेकिन अंतिम मैच में कमल व वैभव भट्ट की जोड़ी ने उत्तराखंड को सधी शुरुआत दिलाई। दोनों ने पहले विकेट के लिए 71 रन की साझेदारी की। टीम के 71 रन के योग पर वैभव भट्ट (33) पवेलियन लौटे। इसके बाद दिक्षांसु नेगी (15) और कप्तान तनमय श्रीवास्तव (04) पर पवेलियन लौटे। उत्तराखंड ने पहले दिन के स्टंप तक 38 ओवर में तीन विकेट के नुकसान पर 112 रन बना लिए हैं। टीम के लिए कमल ने नाबाद (51) व सौरभ रावत बिना खाता खोले मैदान पर बने हुए हैं। महाराष्ट्र के लिए एसएस बच्चव ने दो और एसएम गुगाले ने एक विकेट चटकाया।

यह भी पढ़ें: कर्नल सीके नायडू ट्रॉफी: पहली पारी में 193 पर सिमटा उत्तराखंड


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.