देहरादून, जेएनएन। तृतीय खेल महाकुंभ के तहत आयोजित जिला स्तरीय महिला अंडर-25 वर्ग की वॉलीबॉल प्रतियोगिता में रायपुर और कबड्डी में सहसपुर ने खिताब कब्जाया। वहीं, एथलेटिक्स में 800 मीटर दौड़ में रायपुर की रेनू बोरा ने प्रथम, सहसपुर की कविता नेगी ने द्वितीय व ममता महर ने तृतीय स्थान हासिल किया। 

वॉलीबॉल के मुकाबले परेड ग्राउंड स्थित स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में हुए। पहले मैच में कालसी ने डोईवाला को 25-21 और 25-14 से हराया। दूसरे मैच में विकासनगर ने चकराता को 25-16 और 25-19 से पराजित किया। तीसरे मैच में रायपुर ने कालसी को 25-19, 25-18 से शिकस्त दी। चौथे मैच में सहसपुर ने विकासनगर को 25-16 और 25-21 से हराया। इसके बाद खेले गए फाइनल में रायपुर ने सहसपुर को हराकर खिताब कब्जाया। 

उधर, पवेलियन मैदान में कबड्डी के मुकाबले हुए। पहले मैच में डोईवाला और दूसरे व तीसरे में कालसी ने जीत हासिल की। चौथे मैच में सहसपुर ने कालसी और पांचवें मैच में विकासनगर ने डोईवाला को हराया। इसके बाद खेले गए फाइनल में सहसपुर ने विकासनगर को 6-1 हराकर खिताब अपने नाम किया।

इससे पहले मुख्य अतिथि जिला पंचायत उपाध्यक्ष श्याम सिंह पुंडीर ने प्रतियोगिता का शुभारंभ किया। इस दौरान जिला पंचायत सदस्य बीर सिंह, खेल उप निदेशक एसके सार्की, जिला क्रीड़ाधिकारी राजेश ममगाईं, जिला युवा कल्याण अधिकारी चमन सिंह चौहान, अध्यक्ष क्षेत्रीय युवा समिति सहसपुर राजीव रावत समेत अन्य लोग मौजूद रहे।

बैडमिंटन में समृद्धि ने मारी बाजी

खेल महाकुंभ के तहत चल रही विकासखंड स्तरीय खेल प्रतियोगिताओं में बैडमिंटन के बालिका एकल वर्ग में समृद्धि तिवारी और युगल वर्ग में आन्या बिष्ट व एंजेल चौधरी की जोड़ी विजेता बनी। एथलेटिक्स में अंडर-17 वर्ग की 400 मीटर दौड़ में ऋतिक कुमार और संध्या गहतोड़ी ने प्रथम स्थान हासिल किया। 

युवा कल्याण निदेशालय ननूरखेड़ा के मैदान में विकासखंड स्तरीय प्रतियोगिता शुरू हुई। प्रतियोगिता का उद्घाटन मुख्य अतिथि क्षेत्र पंचायत प्रमुख रायपुर दिव्या भारती ने किया। बैडमिंटन में अंडर-14 एकल वर्ग में समृद्धि तिवारी ने श्रेया को 31-10 से हराकर खिताब जीता। 

युगल वर्ग में आन्या बिष्ट व एंजेल चौधरी ने प्रियांशी रावत व पल्लवी तोमर की जोड़ी को 31-1 से हराया। वहीं, बालक एकल वर्ग में प्रशांत राणा ने विनायक परिहार को 31-20 और शौर्य अग्रवाल ने रुद्राक्ष अग्रवाल को 31-27 से हराकर फाइनल में जगह बनाई। 

युगल वर्ग में कुणाल निगम व अभिषेक पाल ने आयुष व प्रियांशु की जोड़ी को 31-20 और अभिषेक शाह व मुहाब ने वैभव शर्मा व आयुष की जोड़ी को 31-28 से हराकर फाइनल में प्रवेश किया। 400 मीटर दौड़ में अंडर-14 वर्ग में आहिल अली व ननीश, अंडर-17 वर्ग में ऋतिक कुमार व संध्या गहतोड़ी, अंडर-21 वर्ग में आयुष कुमार व माधवी सैनी ने प्रथम स्थान हासिल किया।

यह भी पढ़ें: शिवालिक और केवि स्पोर्टिंग के बीच मैच ड्रा, जिप्सी यंग्स ने जीता मुकाबला Dehradun News

800 मीटर दौड़ में अंडर-14 वर्ग में प्रियांशु व अंकिता, अंडर-17 वर्ग में निक्षित सिंह व खुशबू और अंडर-21 वर्ग में हर्षदीप व रिंकी बिंद ने बाजी मारी। इस दौरान खंड विकास अधिकारी धीरज सिंह रावत, क्षेत्रीय युवा कल्याण अधिकारी मनोज कापड़ी, सीपी डंडरियाल, चतर सिंह नेगी, जयपाल नकोटी आदि मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें: सिटी एफसी को 4-0 से हराकर उत्तराखंड पुलिस की शानदार जीत Dehradun News

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस