देहरादून, जेएनएन। 76वीं लाला नेमीदास मेमोरियल जिला फुटबॉल लीग में उत्तराखंड पुलिस ने देहरादून सिटी एफसी को 4-0 से हराकर पूरे अंक हासिल किए। पुलिस टीम के फारवर्ड बीर सिंह ने शानदार खेल का प्रदर्शन करते हुए दो गोल दागे।

पवेलियन मैदान में चल रही प्रतियोगिता में उत्तराखंड पुलिस व देहरादून सिटी एफसी के बीच पहला मैच खेला गया। खेल के तीसरे मिनट में दाएं छोर से बने मूव पर फारवर्ड शिशिर शाह ने गोल दागकर टीम का खाता खोला। 11वें मिनट में फारवर्ड बीर सिंह ने देहरादून सिटी एफसी की रक्षापंक्ति को छकाते हुए गोल दाग बढ़त को 2-0 कर दिया। 

20वें मिनट में एक बार फिर बीर सिंह ने गोल दागकर पुलिस को 3-0 की मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया। वहीं 60वें मिनट में उत्तराखंड पुलिस के एसएस भट्ट ने गोल कर टीम को 4-0 की निर्णायक बढ़त दिला दी। 

दूसरा मैच स्पोर्ट्स हॉस्टल व विजय कैंट के बीच खेला गया। खेल के दूसरे मिनट में ही विजय कैंट के फारवर्ड रोहित ने गोल दागकर टीम को 1-0 की बढ़त दिलाई। 48वें मिनट में एक बार फिर रोहित ने गोल दागकर स्कोर 2-0 कर दिया। 51वें मिनट में स्पोट्र्स हॉस्टल के फारवर्ड सचिन ने गोल दागकर स्कोर 2-1 कर दिया। निर्धारित समय तक यही स्थिति रही।

एसजीआरआर पब्लिक स्कूल बालावाला बना चैंपियन

प्रथम जीपी चमोली मेमोरियल फुटबॉल टूर्नामेंट में एसजीआरआर बालावाला ने टाईब्रेकर में केवि आईएमए को 2-1 से हराकर खिताब जीता। दून ग्रामर स्कूल, भानियावाला में चल रहे टूर्नामेंट में केवि आईएमए व एसजीआरआर पब्लिक स्कूल बालावाला के बीच फाइनल मुकाबला खेला गया। 

दोनों टीमों ने तेज खेलते हुए कई मूव बनाए, लेकिन किसी को भी गोल करने में सफलता नहीं मिली। निर्धारित समय तक स्कोर 0-0 रहा। टाईब्रेकर तक खिंचे मुकाबले में एसजीआरआर बालावाला ने 2-1 से बाजी मारते हुए खिताब अपने नाम किया। 

बालावाला के लिए अंकुर व अभिषेक ने गोल दागे, जबकि केवि आईएमए के लिए विवेक ही गोल करने में सफल रहे। केवि आईएमए के अनुज नेगी को बेस्ट गोलकीपर और एसजीआरआर बालावाला के संदीप बिष्ट को प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट चुना गया। 

यह भी पढ़ें: राईजिंग स्टार और अधोईवाला ब्वॉयज ने मैच जीतकर अगले दौर में किया प्रवेश Dehradun News

समापन पर मुख्य अतिथि पूर्व अंतर्राष्ट्रीय वॉलीबॉल खिलाड़ी अरुण सूद ने विजेता-उपविजेता टीमों को सम्मानित किया। इस दौरान सामाजिक कार्यकर्ता करतार सिंह नेगी, स्कूल की चेयरमैन मनोरमा चमोली, निदेशक आशीष चमोली, सुरेंद्र पयाल, आशीष बिजल्वाण, पार्षद संदीप नेगी, वाइस प्रिंसिपल एसपी भट्ट समेत अन्य लोग मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें: बॉक्सिंग में सीआइएसएफ के मुक्केबाजों का जलवा, दो खिताब झटके

Posted By: Bhanu

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस