Move to Jagran APP

राईजिंग स्टार और अधोईवाला ब्वॉयज ने मैच जीतकर अगले दौर में किया प्रवेश Dehradun News

लाला नेमीदास मेमोरियल डिस्ट्रिक्ट फुटबॉल लीग में राईजिंग स्टार व अधोईवाला ब्वॉयज ने अपने-अपने मुकाबले जीतकर अगले दौर में प्रवेश किया।

By BhanuEdited By: Published: Fri, 22 Nov 2019 09:57 AM (IST)Updated: Fri, 22 Nov 2019 09:57 AM (IST)
राईजिंग स्टार और अधोईवाला ब्वॉयज ने मैच जीतकर अगले दौर में किया प्रवेश Dehradun News
राईजिंग स्टार और अधोईवाला ब्वॉयज ने मैच जीतकर अगले दौर में किया प्रवेश Dehradun News

देहरादून, जेएनएन। लाला नेमीदास मेमोरियल डिस्ट्रिक्ट फुटबॉल लीग में राईजिंग स्टार व अधोईवाला ब्वॉयज ने अपने-अपने मुकाबले जीतकर अगले दौर में प्रवेश किया। पवेलियन मैदान में चल रही फुटबॉल लीग में पहला मैच राईजिंग स्टार व कारबारी के बीच खेला गया।

loksabha election banner

इसमें राईजिंग स्टार ने एकतरफा मुकाबले में 5-0 से जीत दर्ज की। राईजिंग स्टार के लिए मोहित, केशव, सार्थक, रजत कश्यप व शिवम ने गोल दागे। दूसरा मुकाबला अधोईवाला एफसी व केवि स्पोर्टिंग एफसी के बीच खेला गया। जिसमें अधोईवाला ब्वॉयज ने 1-0 से मुकाबले को जीत लिया।

ग्लेसियर स्कूल ने जीता उद्घाटन मैच

प्रथम बीपी चमोली मेमोरियल फुटबॉल टूर्नामेंट में ग्लेसियर स्कूल ने हेरिटेज स्कूल को हराकर उद्घाटन मैच जीता। द दून ग्रामर स्कूल भानियावाला में शुरू हुई प्रतियोगिता में पहले मैच में ग्लेसियर स्कूल ने हेरिटेज स्कूल को 2-0 से, संस्कार इंटरनेशनल स्कूल ने दून पब्लिक स्कूल को 2-1 से, एसजीआरआर बालावाला ने कैंब्रियन हॉल को 4-3 से हराया। 

अन्य मैचों में ग्लेसियर स्कूल ने विवेकानंद स्कूल को 3-2 से और द दून ग्रामर स्कूल ने संस्कार स्कूल को 3-1 से हराकर अगले दौर में प्रवेश किया। इससे पूर्व मुख्य अतिथि द दून ग्रामर स्कूल के चेयरमैन मनोरमा चमोली ने प्रतियोगिता का उद्घाटन किया।

बोस, टेरेसा व टैगोर हाउस बने विजेता

संत कबीर स्कूल की इंटर हाउस बास्केटबॉल टूर्नामेंट के बालक सीनियर वर्ग में बोस हाउस, बालिका सीनियर वर्ग में टेरेसा हाउस व जूनियर बालक वर्ग में टैगोर हाउस ने खिताब जीते। बास्केटबॉल प्रतियोगिता में सभी वर्गों के फाइनल मुकाबले खेले गए। 

सीनियर बालक वर्ग के फाइनल मुकाबले में बोस हाउस ने टैगोर हाउस को हराकर खिताब जीता। सीनियर बालिका वर्ग में टेरेसा हाउस ने नेहरू हाउस को हराया। जबकि जूनियर बालक वर्ग में टैगोर हाउस ने टेरेसा हाउस को हराकर खिताब पाया। समापन पर मुख्य अतिथि संत कबीर स्कूल के चेयरमैन अतुल राठौर व प्रधानाचार्य जेपी शर्मा ने सभी विजेताओं को सम्मानित किया।

सतीश, सत्यम, हर्षित, अंशुल ने जीता स्वर्ण पदक

शेरपुर बॉक्सिंग क्लब व जिला बॉक्सिंग संघ की ओर से आयोजित बॉक्सिंग प्रतियोगिता में सतीश, सत्यम, हर्षित, अंशुल ने अपने-अपने भार वर्ग में स्वर्ण पदक जीते। शेरपुर में चल रही सब जूनियर बॉक्सिंग प्रतियोगिता में सभी वर्गों के फाइनल मुकाबले खेले गए। 

बालक वर्ग के 26 से 28 किलो भार में सतीश ने सूर्यांश को अंकों के आधार पर हराकर स्वर्ण पदक हासिल किया। 28 से 30 किलो भार में सत्यम ने गोपाल को, 36 से 38 किलो भार में हर्षित ने अनीश को, 40 से 42 किलो भार में अंशुल ने रोहित को, 42 से 44 किलो भार में समीर ने निखिल को, 46 से 50 किलो भार में मनीष ने आयुष को, 55 से 60 किलो भार वर्ग में सुशांत ने व्योम को पराजित किया।  

70 से 80 किलो भार में निशांत ने आदित्य को हराकर स्वर्ण पदक अपने नाम किया। बालिका वर्ग में 27 से 30 किलो भार वर्ग में खुशी ने किंजल को, 40 से 42 किलो भार वर्ग में अंशिका ने अलाइना को 42 से 46 किलो भार वर्ग में सांची ने सृष्टि को, 50 से 52 किलो भार में शगुन ने अंशिका को, 70 से 74 किलो भार वर्ग में मायशा ने श्रेष्ठा को हराकर स्वर्ण पदक अपने नाम किया।

यह भी पढ़ें: बॉक्सिंग में सीआइएसएफ के मुक्केबाजों का जलवा, दो खिताब झटके

समापन पर मुख्य अतिथि आराघर चौकी इंचार्ज राजेश असवाल ने सभी विजेताओं को ट्रॉफी व मेडल देकर सम्मानित किया। इस दौरान अंतरराष्ट्रीय बॉक्सर योगेश शर्मा, आयोजन सचिव उत्तराखंड पुलिस से अंतरराष्ट्रीय बॉक्सर रीना कुंवर, जिला बॉक्सिंग संघ की सचिव दुर्गा थापा क्षेत्री, उमेश कुमार मौर्य, रवीश कुमार समेत अन्य मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें: सीआइएसएफ की शबाना और असम राईफल की सुदेश फाइनल में


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.