Move to Jagran APP

ICSE Result: वेल्हम गर्ल्स की रिया उप्पल ने हासिल किए 97.8 फीसद मार्क्स

वेल्हम गर्ल्स की रिया उप्पल ने आइसीएसई एग्जाम में 97.8 फीसद मार्क्स पाए हैं। वे बेहद ही होनहार छात्रा हैं।

By Raksha PanthariEdited By: Published: Fri, 10 May 2019 06:53 PM (IST)Updated: Fri, 10 May 2019 07:02 PM (IST)
ICSE Result: वेल्हम गर्ल्स की रिया उप्पल ने हासिल किए 97.8 फीसद मार्क्स
ICSE Result: वेल्हम गर्ल्स की रिया उप्पल ने हासिल किए 97.8 फीसद मार्क्स

देहरादून, जेएनएन। काउंसिल फॉर दि इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट (सीआइसीएसई) के आइसीएसई (10वीं) के परीक्षा परिणामों में एक बार फिर दून की छात्राओं का दबदबा रहा है। इन्हीं में से एक नाम है वेल्हम गर्ल्स की रिया उप्पल का, जिन्होंने आइसीएसई एग्जाम में 97.8 फीसद मार्क्स पाए हैं। वे बेहद ही होनहार छात्रा हैं।

loksabha election banner

रिया पढ़ने की बेहद शौकीन हैं। उन्होंने एग्जाम के लिए कड़ी मेहनत की और काफी अच्छे अंकों के साथ परीक्षा में उत्तीर्ण हुई हैं। रिया पढ़ने के साथ ही खेलने की भी बेहद रुचि रखती हैं। उनकी इस कामयाबी से न सिर्फ उनके माता-पिता, बल्कि उनके शिक्षक भी बेहद खुश हैं।

आपको बता दें कि सात मई को आइएससी(12वीं) और आइसीएसई (10वीं) के परिणाम घोषित किए गए। आइएससी में कारमन रेजीडेंशियल एंड डे के छात्र वरदान गुप्ता ने 99.50 फीसद अंक हासिल कर प्रदेश में टॉप किया, जबकि आइसीएसई की परीक्षा में एन मैरी स्कूल की छात्रा सौम्या कृष्णात्रेय ने 99.20 फीसद अंकों के साथ राज्यभर में पहला स्थान हासिल किया। दोनों ही स्टेट टॉपर राष्ट्रीय स्तर पर तीसरे स्थान पर रहीं। 

सोमवार को जारी किए गए परिणाम में राज्य की टॉपर लिस्ट में छात्राओं का दबदबा रहा। 12वीं में टॉप सात में चार छात्राएं और तीन छात्र शामिल हैं। वहीं, 10वीं में टॉप छह में पांच छात्राएं हैं। टॉपर लिस्ट पर गौर करें तो 12वीं की परीक्षा में दूसरे स्थान पर 99.25 फीसद अंकों के साथ चार छात्राएं शामिल हैं। इनमें एन मैरी स्कूल की देवांशी गुप्ता, वेल्हम गर्ल्स स्कूल की ऋषिका सिंह, तुसिता मालपानी, एन मैरी स्कूल की नंदिता गुप्ता शामिल हैं। इसके बाद राज्य स्तर पर तीसरे स्थान पर 99 फीसद अंकों के साथ दून स्कूल के छात्र राघव बागड़ी व ब्राइटलैंड्स स्कूल के छात्र अभिज्ञान कश्यप हैं।

10वीं में प्रदेशभर में एन मैरी की ही छात्रा प्रकृति वशिष्ठ ने 98.80 फीसद अंकों के साथ दूसरा स्थान प्राप्त किया। तीसरे स्थान पर तीन छात्राओं और एक छात्र ने 98.60 अंक हासिल किए हैं। इनमें ब्राइटलैंड्स स्कूल की छात्रा अनुष्का सैनी, संस्कृति सिंह, एन मैरी की गुंजन फरासी व दून ब्लॉसम्स के छात्र देव माहेश्वरी शामिल हैं। इस तरह टॉपर लिस्ट में इस दफा 12वीं व 10वीं दोनों में दून के छात्र-छात्राओं का ही दबदबा देखने को मिला।

यह भी पढ़ें: बीआरपी-सीआरपी को झटका, मूल विद्यालयों में लौटेंगे शिक्षक

यह भी पढ़ें: छोटी सी गलती से परीक्षा केंद्र पर भुगतना पड़ सकता है खामियाजा, पढ़िए पूरी खबर

यह भी पढ़ें: शिक्षा के लिए 1054 करोड़ बजट प्रस्ताव मंजूर, अब सुधरेंगे हालात

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.