ऋषिकेश, जेएनएन। राजकीय महाविद्यालय ऋषिकेश के मेडिकल लैब टेक्नोलॉजी व समाज शास्त्र विभाग के संयुक्त तत्वावधान में विश्व स्वास्थ्य दिवस के उपलक्ष्य में जन जागरूकता व्याख्यान आयोजित किया गया। इसमें एम्स ऋषिकेश के डिप्टी मेडिकल सुपरिटेंडेंट डॉ. संतोष कुमार ने छात्र-छात्राओं को संबोधित किया। 

मेडिकल लैब टेक्नोलॉजी विभाग के समन्वयक डॉ. जी के ढींगरा ने बताया कि पिछले ढाई सालों से डॉ. संतोष कुमार के सहयोग से विभाग में कई महत्वपूर्ण व्याख्यान आयोजित किए गए, जिससे छात्र-छात्राओं के व्यक्तित्व का चौमुखी विकास हुआ है। कई छात्र डॉ. संतोष के साथ मेडिकल कैंप में सहयोग दे रहे हैं। डॉ. संतोष कुमार व उनके साथ आई टीम ने छात्र-छात्राओं को स्वस्थ जीवन जीने और भविष्य में अपने लक्ष्यों को पाने के लिए प्रेरित किया।

उन्होंने कहा कि बदलती दिनचर्या के कारण मानव शरीर में रोग प्रतिरोधक क्षमता कम होती जा रही है। उन्होंने स्वस्थ जीवन के लिए सही दिनचर्या अपनाने और दैनिक जीवन में व्यायाम को महत्व देने के साथ खानपान का विशेष ध्यान रखने की सलाह दी।

उन्होंने समाजशास्त्र विभाग तथा मेडिकल लैब टेक्नोलॉजी के छात्रों को समाज के हित में कार्य करने के लिए प्रेरित किया। इस मौके पर मेडिकल लैब टेक्नोलॉजी विभाग के समन्वयक डॉक्टर गुलशन कुमार ढींगरा, समाजशास्त्र विभाग की प्रभारी डॉ. सीमा पांडे, डॉ. स्नेह लता, एमएलटी विभाग की शालिनी कोठियाल, देवेंद्र भट्ट, अर्जुन पालीवाल आदि उपस्थित थे। कार्यक्रम का संचालन साफिया हसन ने किया।

यह भी पढ़ें: चुनावी मौसम में बढ़ रहा खादी प्रेम, नेताओं संग समर्थकों की भी पसंद

यह भी पढ़ें: स्वस्थ लाइफस्टाइल और सही खानपान से कम होगा कैंसर का खतरा

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस