Move to Jagran APP

रणजी ट्रॉफी में पहले दिन उत्तराखंड को 71 रनों की बढ़त

उत्तराखंड व अरुणाचल प्रदेश के बीच खेले जा रहे रणजी ट्रॉफी मुकाबले में उत्तराखंड ने अरुणाचल प्रदेश को 105 रन पर ढेर करने के बाद 71 रनों की बढ़त हासिल कर ली है।

By Edited By: Published: Thu, 29 Nov 2018 03:00 AM (IST)Updated: Thu, 29 Nov 2018 11:26 AM (IST)
रणजी ट्रॉफी में पहले दिन उत्तराखंड को 71 रनों की बढ़त

देहरादून, जेएनएन। उत्तराखंड व अरुणाचल प्रदेश के बीच खेले जा रहे रणजी ट्रॉफी मुकाबले में उत्तराखंड ने अरुणाचल को पहली पारी में मात्र 105 रनों पर समेट दिया। इसके साथ पहले दिन ही उत्तराखंड ने पहली पारी में 71 रनों की बढ़त बना ली है। 

loksabha election banner

उत्तराखंड ने टॉस जीतकर पहले क्षेत्ररक्षण का निर्णय लिया था। असोम के गोलपारा स्थित डीएन सिंघा क्रिकेट स्टेडियम में बुधवार को उत्तराखंड व अरुणाचल के बीच प्लेट ग्रुप का रणजी ट्रॉफी मुकाबला खेला गया। उत्तराखंड टीम के कप्तान रजत भाटिया ने टॉस जीतकर अरुणाचल को पहले बल्लेबाजी करने का न्योता दिया। अरुणाचल टीम की शुरुआत कुछ खास नहीं रही। 

उत्तराखंड के गेंदबाज वैभव रतूड़ी ने सलामी बल्लेबाज समर्थ सेठ (06) व मयदंग सिंगपो (06) को आउट कर पवेलियन का रास्ता दिखाया। टीम शुरुआती झटको से उबर पाती तभी उत्तराखंड के मयंक मिश्रा ने देवरिया को (13) रनों पर चलता किया। 

इसके बाद क्षितिज शर्मा एक छोर से बल्लेबाजी की कमान संभाले रहे। जबकि दूसरे छोर पर खड़े बल्लेबाज लगातार अंतराल पर विकेट गंवाते रहे। टीम कप्तान समेत अन्य आठ बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा पार नहीं कर सके। अखिलेश साहनी (00), कप्तान कमसा यंगफो (00), ओवी (07), टेची नेरी (07), सुभाष (00), लिचा तेही (04) और क्षितिज शर्मा ने (57) रनों की पारी खेली। अरुणाचल की टीम 46 ओवर में 105 रनों पर ऑल आउट हो गई। 

स्टार गेंदबाजों को दिया गया आराम 

स्टार गेंदबाजों को आराम देने के बावजूद उत्तराखंड की टीम ने अरुणाचल को 46 ओवर में 105 रनों पर समेट दिया। उत्तराखंड के तेज गेंदबाज दीपक धपोला व धनराज शर्मा को इस मुकाबले में आराम दिया गया है। उनकी जगह मयंक मिश्रा व वैभव रतूड़ी को टीम में शामिल किया गया। ऐसे में मयंक मिश्रा ने 14 ओवर में चार मेडन के साथ चार विकेट झटके, सन्नी राणा ने तीन, वैभव रतूड़ी ने दो व मलोलन ने एक विकेट हासिल किया। 

पीयूष जोशी ने किया निराश 

पहले दिन अरुणाचल को सस्ते में समेट कर पारी की शुरुआत करने उतरी उत्तराखंड की टीम की शुरुआत भी ठीक नहीं रही। टीम के सलामी बल्लेबाज विनीत सक्सेना (06) व सीके नायडू ट्रॉफी में उत्तराखंड के लिए दोहरा शतक लगाने वाले पीयूष जोशी (07) पर आउट हो गए। पीयूष जोशी से सीके नायडू के प्रदर्शन को रणजी में भी जारी रखने की उम्मीदें थीं, लेकिन उन्होंने पहले मैच में निराश किया। 

इसके बाद कार्तिक जोशी व वैभव की जोड़ी ने तीसरे विकेट के लिए 148 रनों की साझेदारी की। इस योग पर वैभव (59) रन बनाकर आउट हुए। पहले दिन की अंतिम गेंद तक कार्तिक नाबाद (99) व सौरभ रावत (04) मैदान पर जमे हुए थे। उत्तराखंड ने पहले दिन 47 ओवर में तीन विकेट के नुकसान पर 176 रन बनाए। अरुणाचल के लिए लिचा तेही, सुभाष व तिचा नेरी ने एक-एक विकेट चटकाया।

यह भी पढ़ें: स्पोर्टस कॉलेज में आयोजित होगा विशेष बॉक्सिंग शिविर, जुटेंगे विदेशी प्रशिक्षक

यह भी पढ़ें: अंडर-19 कूच बिहार ट्रॉफी में उत्तराखंड के अवनीश सुधा ने जड़ा तिहरा शतक

यह भी पढ़ें: करनवीर एक मैच के लिए उत्तराखंड की रणजी टीम से बाहर, पीयूष करेंगे ओपनिंग


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.