देहरादून, जेएनएन। उत्तराखंड के मुक्केबाजों को अंतरराष्ट्रीय स्तर का अनुभव व उच्च स्तर की वैज्ञानिक विधियों से अवगत कराने के लिए विदेशी प्रशिक्षक विशेष बॉक्सिंग शिविर का आयोजन कर रहे हैं। यह शिविर 30 नवंबर से 14 दिसंबर तक महाराणा प्रताप स्पोट्र्स देहरादून कॉलेज में किया जाएगा। 

खेल मंत्री अरविंद पांडे की अध्यक्षता में हुई बैठक में लिए गए निर्णय की एवज में उत्तराखंड के खिलाडिय़ों को देश के ख्याति प्राप्त प्रतिष्ठित प्रशिक्षक व विदेशी प्रशिक्षकों से प्रशिक्षण दिलाने के लिए विदेशी प्रशिक्षकों को देहरादून बुलाया जा रहा हैं। 

इसी क्रम में बॉक्सिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया के अध्यक्ष ने उत्तराखंड के बॉक्सरों व उनके प्रशिक्षकों को उच्च स्तरीय तकनीकों को सिखाने के लिए भारतीय टीम के हाई परफॉरमेंस डायरेक्टर स्वीडन निवासी सेंटीयागो को 15 दिन के निश्शुल्क प्रशिक्षण शिविर के लिए देहरादून भेजने की सहमति प्रदान की है। 

सेंटीयागो के ट्रेनिंग प्रोग्राम व प्रशिक्षण से मैरीकॉम ने छठी बार विश्व बॉक्सिंग प्रतियोगिता में स्वर्ण पदक जीता है। उक्त प्रशिक्षण शिविर में पूरे प्रदेश के बॉक्सिंग प्रशिक्षक, स्पोर्टस कॉलेज पिथौरागढ़, टनकपुर छात्रावास, कोटद्वार छात्रावास, महाराणा प्रताप स्पोर्टस कॉलेज रायपुर, जिला खेल कार्यालय छात्रावास, एवं स्थानीय प्रशिक्षण शिविरों में प्रशिक्षणरत बॉक्सिंग खेल के खिलाडिय़ों एवं प्रशिक्षक हिस्सा ले सकेंगे।

कबीर कपूर, अभय और अभिनव सेमीफाइनल में

तीसरे पीसी बत्ता मेमोरियल टेनिस टूर्नामेंट के अंडर-19 आयु वर्ग में एकल वर्ग के क्वार्टर फाइनल मुकाबलों में कबीर कपूर, अभय डोगरा, अभिनव आचार्य ने अपने-अपने मुकाबले जीतकर सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है।

कासिगा स्कूल परिसर में अंडर-19, अंडर- 16 व अंडर-14 आयु वर्गों में एकल वर्ग के क्वार्टर फाइनल मुकाबले खेले गए। अंडर-19 में पहला क्वार्टर फाइनल सेलाकुई स्कूल के कबीर कपूर व डीपीएस के राघव सिंह के बीच खेला गया। 

कबीर कपूर ने राघव सिंह को टाईब्रेकर में 7-6 से हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाई। अभय डोगरा ने सांनिध्य को 6-1 से और अभिनव आचार्य ने सुधांशु को 7-3 से हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया। वहीं अंडर-16 आयु वर्ग में संयम ने ध्रुव को 6-4 से, सांनिध्य अग्रवाल ने क्षितिज गुप्ता को 6-4 से और लव बोथरा ने केशव गुप्ता को 6-1 से हराया। अंडर-14 आयु वर्ग में संयम ने तनमय शर्मा को 6-1 से, यश नेगी ने ब्रहमांश को 7-5 से हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाई। 

यह भी पढ़ें: अंडर-19 कूच बिहार ट्रॉफी में उत्तराखंड के अवनीश सुधा ने जड़ा तिहरा शतक

यह भी पढ़ें: करनवीर एक मैच के लिए उत्तराखंड की रणजी टीम से बाहर, पीयूष करेंगे ओपनिंग

यह भी पढ़ें: सीके नायडू ट्रॉफी: उत्तराखंड की मेघालय पर 414 रनों की बड़ी जीत

Posted By: Bhanu

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस