Move to Jagran APP

पेयजल की किल्लत को लेकर लोगों का धरना जारी, मटके फोड़कर किया प्रदर्शन

कृष्णा नगर कॉलोनी में पानी की समस्या को लेकर जल संस्थान कार्यालय पर स्थानीय नागरिकों का धरना तीसरे दिन भी जारी रहा।

By Raksha PanthariEdited By: Published: Fri, 03 Jul 2020 03:05 PM (IST)Updated: Fri, 03 Jul 2020 03:05 PM (IST)
पेयजल की किल्लत को लेकर लोगों का धरना जारी, मटके फोड़कर किया प्रदर्शन
पेयजल की किल्लत को लेकर लोगों का धरना जारी, मटके फोड़कर किया प्रदर्शन

ऋषिकेश, जेएनएन। ऋषिकेश की कृष्णा नगर कॉलोनी में पानी की समस्या को लेकर जल संस्थान कार्यालय पर स्थानीय नागरिकों का धरना तीसरे दिन भी जारी रहा। जन कल्याण समिति के बैनर तले नागरिकों ने मटके फोड़कर प्रदर्शन किया है। उनका कहना है कि जबतक पेयजल की समस्या का समाधान नहीं होता है उनका ये आंदोलन जारी रहेगा।  

loksabha election banner

कृष्णा नगर के निवासी लंबे समय से क्षेत्र में पेयजल समस्या के समाधान की मांग करते आ रहे हैं। स्थानीय नागरिकों ने पेयजल समस्या के निस्तारण के लिए जल संस्थान को सुझाव दिया है कि जब तक क्षेत्र के लिए स्थाई पेयजल योजना तैयार नहीं होती है, तब तक यहां लगे हैंड पंप पर मोटर जोड़कर और कॉलोनी में लाइन बिछाकर पेयजल की आपूर्ति की जा सकती है। 

समिति के मुख्य संरक्षक डॉ. बीएन तिवारी ने कहा कि जल संस्थान के अधिकारी इस तरह की व्यवस्था बनाने से आनाकानी कर रहे हैं। अधिकारियों का कहना है कि हैंडपंप जल निगम ने लगाए हैं, लिहाजा वह इनसे पेयजल आपूर्ति नहीं कर सकते हैं। उन्होंने बताया कि कबीना मंत्री मदन कौशिक भी विभागीय अधिकारियों को पेयजल समस्या के समाधान के लिए निर्देशित कर चुके हैं, लेकिन उनके आदेशों को भी अधिकारी दरकिनार कर रहे हैं। 

यह भी पढ़ें: पेयजल की व्यवस्था नहीं होने से नाराज ग्रामीण, जल संस्थान कार्यालय पर दिया धरना

नागरिकों ने जल संस्थान के खिलाफ नारेबाजी करते हुए खाली घड़ों के साथ सांकेतिक रैली निकाली। तिराहे पर आकर इन घड़ों को फोड़ा गया। उनका कहना था कि जब तक कृष्णा नगर कॉलोनी में पेयजल समस्या का समाधान नहीं हो जाता तब तक उनका आंदोलन जारी रहेगा। प्रदर्शनकारियों में विनोद कुडियाल, रीना देवी, रामवृक्ष तिवारी, गुलाब वर्मा, विभा मौर्य, सन्नी, सुधा सिंगल, सरोज, तेजाराम, रामदेवी, प्रीति गिरी आदि शामिल थे।

यह भी पढ़ें: कृष्णा नगर कॉलोनी के वासियों की समस्या, एक बाल्टी पानी भरने में करना पड़ता घंटों इंतजार


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.