देहरादून, जेएनएन। उत्तराखंड के सरकारी विद्यालयों में प्रवेशोत्सव मनाया जा रहा है। जिसके तहत विद्यालयों में जनजागरण रैलियां निकालने के साथ ही गोष्ठियां आयोजित की जा रही हैं। नए छात्र-छात्राओं के स्वागत के लिए ये पहल की गई है।  

देहरादून के रायवाला स्थित राजकीय कन्या विद्यालय चकजोगीवाला में नए छात्र-छात्राओं का स्वागत गीत से अभिनंदन किया गया। इस दौरान आयोजित गोष्ठी में प्रधानाध्यापिका सुशीला पचीसिया ने विद्यालय में उपलब्ध सुविधाओं और सरकारी योजनाओं की जानकारी दी। राइंका छिद्दरवाला, सत्यमित्रानंद गिरि राइका हरिपुरकलां में जनजागरण रैली निकाली गई। 

राइंका रायवाला में जनजागरण रैली निकाली गई, जो कि प्रतीतनगर, वैदिक नगर, बाजार, खांडगांव होते हुए विद्यालय में सम्पन्न हुई। प्रधानाचार्य सोहन सिंह नेगी ने बताया कि अब तक विद्यालय की जूनियर कक्षाओं ने 22 और सीनियर कक्षाओं में 50 नए प्रवेश हो चुके हैं। उन्होंने सरकार की विभिन्न योजनाओं का लाभ उठाने के लिए लोगों से अपने पाल्यों का प्रवेश सरकारी विद्यालयों में करने की अपील की। 

वहीं, हरिद्वार में सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कॉलेज सेक्टर दो भेल रानीपुर में नई छात्राओं को विद्यालय की पुस्तिका दी गई। प्रधानाचार्य नरेश कुमार चौहान ने उन्हें छात्राओं को मेहनत से पढ़ाई करने और अनुशासन में रहने की सीख दी। कहा अभिभावक अपने बच्चों की पढ़ाई को लेकर सजग रहें।

यह भी पढ़ें: जेईई मेन की आंसर की जारी, इस बेवसाइट पर कर सकते हैं चेक

यह भी पढ़ें: स्पोर्ट्स कॉलेज में लेना चाहते हैं दाखिला, तो ये खबर जरूर पढ़ लें

यह भी पढ़ें: एमडी-एमएस और पीजी डिप्लोमा की 110 सीट हैं खाली

Posted By: Raksha Panthari

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप