देहरादून, जेएनएन। नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) ने जेईई मेन-2 की आंसर-की जारी कर दी है। आंसर-की अभ्यर्थी www.jeemain.nic.in पर जाकर देख सकते हैं। एनटीए ने इस बार परीक्षा पूरी तरह से ऑनलाइन मोड से आयोजित की थी। छात्रों की सुविधा के लिए जेईई-मेन दो बार आयोजित किया जा रहा है।

वीआर क्लासेज के प्रबंध निदेशक वैभव राय ने बताया कि एनटीए ने अभ्यर्थियों को आपत्ति के लिए दो दिन का समय दिया है। 16 अप्रैल को रात 11.50 बजे तक वेबसाइट पर आपत्ति दर्ज कराई जा सकती है। सवालों पर आपत्ति जताने के लिए शुल्क अदा करना होगा। हर सवाल के लिए 1000 रुपये शुल्क रखा गया है। 
अगर आपत्ति को सही पाया जाता है तो शुल्क वापस कर दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि एनटीए ने परीक्षा परिणाम जारी करने के लिए 30 अप्रैल तक का समय लिया है। लेकिन जेईई मेन-1 की तरह इस बार भी परिणाम समय से पहले घोषित होने की उम्मीद है। नीट का आज जारी होगा एडमिट कार्ड राष्ट्रीय पात्रता व प्रवेश परीक्षा (नीट) के लिए एडमिट कार्ड आज जारी किए जाएंगे। नीट का आयोजन 5 मई को किया जाएगा। 
आधिकारिक सूचना के अनुसार किसी को भी वैध प्रवेश पत्र के बिना परीक्षा कक्ष में प्रवेश करने की अनुमति नहीं दी जाएगी। बता दें, नीट की परीक्षा पेपर-पेन आधारित मोड में आयोजित की जाएगी। पहले नीट का आयोजन सीबीएसई की ओर से किया जाता था, लेकिन अब परीक्षा का आयोजन एनटीए कर रहा है। इस साल 15 लाख से अधिक उम्मीदवारों ने परीक्षा के लिए आवेदन किया है। जबकि पिछले साल नीट के लिए तकरीबन 13 लाख उम्मीदवार शामिल हुए थे।

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस