Move to Jagran APP

पल्सर बाइक चोर गैंग के चार सदस्य गिरफ्तार, आरोपितों में बीटेक का छात्र भी

पटेलनगर पुलिस ने चार बाइक चोरों को गिरफ्तार किया है। आरोपितों में एक प्रॉपर्टी डीलर और एक बीटेक का छात्र भी शामिल हैं।

By Edited By: Published: Fri, 26 Oct 2018 03:00 AM (IST)Updated: Fri, 26 Oct 2018 11:29 AM (IST)
पल्सर बाइक चोर गैंग के चार सदस्य गिरफ्तार, आरोपितों में बीटेक का छात्र भी
पल्सर बाइक चोर गैंग के चार सदस्य गिरफ्तार, आरोपितों में बीटेक का छात्र भी

देहरादून, [जेएनएन]: पटेलनगर पुलिस ने चार बाइक चोरों को गिरफ्तार किया है। उनके कब्जे से चार पल्सर बाइक समेत एक के पुर्जे बरामद किए गए हैं। आरोपितों में एक प्रॉपर्टी डीलर और एक बीटेक का छात्र भी शामिल हैं। इसके अलावा पकड़ा गया मैकेनिक और कबाड़ी भी गिरोह के लिए काम करते हैं। पुलिस ने आरोपितों को कोर्ट में पेश किया गया, जहां से उन्हें जेल भेज दिया गया। 

loksabha election banner

इंस्पेक्टर सूर्यभूषण नेगी ने बताया कि चार दिन पहले कोतवाली क्षेत्र के चंद्रबनी व चाचक चौक बंजारावाला से पल्सर मोटसाइकिल चोरी की सूचना आई थी। इसके बाद दो टीमें बनाकर चोरों की गिरफ्तारी के प्रयास शुरू किए गए। घटना स्थलों के आसपास के सीसीटीवी फुटेज चेक किए गए और संदिग्ध वाहनों की चेकिंग की गई।

इसके बाद मुखबिर की सूचना पर चार शातिर चोरों को गिरफ्तार कर लिया गया। उनके कब्जे से चोरी की चार पल्सर मोटरसाइकिल बरामद की गई। इनमें से दो मोटरसाइकिल उन्होंने पटेलनगर क्षेत्र, जबकि दो डालनवाला क्षेत्र से चोरी की थीं। एक मोटरसाइकिल के पार्ट भी आरोपितों से बरामद किए गए। 

आरोपितों की पहचान मोहम्मद कफी निवासी कन्हैया विहार, कारगी ग्राट, मो. उवैस निवासी शाति विहार, कारगी ग्राट, मो. आबिद राव निवासी ब्रह्मपुरी, मूल निवासी खान आलमपुरा, सहारनपुर व मो. गुलफाम निवासी मुस्लिम बस्ती, जामा मस्जिद, कारगी ग्राट मूल निवासी मोहल्ला कटरा, मीरापुर, मुजफ्फरपुर के रूप में हुई। 

इंस्पेक्टर के मुताबिक आरोपित सड़क किनारे खड़ी बाइकों के लॉक तोड़कर उन्हें ले जाते और उनके पा‌र्ट्स बदल देते थे। इसमें से मोहम्मद कफी प्रॉपर्टी डीलर व गैंग का सरगना है। गुलफाम वाहन को काटकर बेचता है। अभियुक्त आबिद मोटर मैकेनिक है और वाहन के पा‌र्ट्स बदलने में माहिर है। वहीं, उवैस दून के एक इंस्टीट्यूट में बीटेक का छात्र है। 

पल्सर बाइक ही चुराते हैं शातिर 

गिरफ्तार आरोपितों ने बताया कि वह केवल पल्सर 220 मोटरसाइकिल ही चोरी करते हैं। मो. कफी व मो. उवैस त्यागी अलग-अलग क्षेत्रों से मोटरसाइकिल चोरी करते हैं तथा मोटर मैकेनिक आबिद राव तथा कबाड़ी गुलफाम की मदद से पा‌र्ट्स निकालकर उन्हें अन्य मोटरसाइकिल या मोटर मैकेनिक की दुकान पर बेचते हैं।

यह भी पढ़ें: दिनदहाड़े शिक्षिका के घर का ताला तोड़कर लाखों के जेवर व नकदी चोरी

यह भी पढ़ें: महिला सैन्यकर्मी के बंद घर का ताला तोड़कर गहने और नकदी ले गए चोर

यह भी पढ़ें: वाहन चोर गिरोह का खुलासा, चोरी की छह बाइक समेत दो गिरफ्तार 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.