Move to Jagran APP

Triple Talaq: पुलिस ने दो मामलों में की कार्रवाई, पति को गिरफ्तार कर जेल भेजा

पुलिस ने देहरादून और हरिद्वार जिले से तीन तलाक के दो मामलों में पति को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

By Raksha PanthariEdited By: Published: Fri, 30 Aug 2019 01:54 PM (IST)Updated: Fri, 30 Aug 2019 01:54 PM (IST)
Triple Talaq: पुलिस ने दो मामलों में की कार्रवाई, पति को गिरफ्तार कर जेल भेजा

विकासनगर, जेएनएन। पुलिस ने तीन तलाक के दो अलग-अलग मामलों में पति को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। पहला मामला देहरादून जिलेे के विकासनगर का है। वहीं, दूसरा मामला हरिद्वार जिले के लक्सर का है। 

loksabha election banner

दरअसल, 25 अगस्त को पीड़िता ने चौकी हरबर्टपुर में तहरीर देकर कहा था कि उसके पति गजम्फर अली पुत्र हुसैन अली निवासी कालसी गेट खान मोहल्ला कालसी ने दहेज की मांग को लेकर उसकी पिटाई की। साथ ही गाली-गलौज कर प्रताड़ित किया। जब उसने इसका विरोध किया तो पति ने तीन तलाक दे दिया। पुलिस ने मामले में मुकदमा दर्ज कर लिया। पुलिस ने पीड़िता के न्यायालय में बयान दर्ज कराए। साथ ही अन्य साक्ष्य संकलन उपरांत आरोपित गजम्फर को कालसी क्षेत्र से गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया। जहां से न्यायालय ने आरोपित को न्यायिक अभिरक्षा में जिला कारागार सुद्दोवाला भेजा। 

महिला को तीन तलाक देने पर पति गिरफ्तार 

हरिद्वार के लक्सर में पारिवारिक विवाद के चलते महिला को तीन तलाक देने के मामले में पुलिस ने महिला के पति को गिरफ्तार कर लिया है। पूछताछ के बाद आरोपित का चालान कर दिया गया। 

झबरेड़ा निवासी यूनूस अंसारी की ओर से पुलिस को तहरीर देकर बताया गया था कि उसकी बहन जमशीदा का निकाह 2010 में लक्सर कोतवाली के खरंजा कुतुबपुर गांव निवासी रिजवान पुत्र मंजूरा के साथ हुआ था। जमशीदा के दो बच्चे हैं।  यूनूस के अनुसार जमशीदा का पति उसके साथ अक्सर बदसलूकी करता है। कई बार इस बात को लेकर वह उसे समझा चुके थे। 

यह भी पढ़ें: हरिद्वार जिले में एक ही दिन में तीन तलाक के तीन मामले

बीती 16 अगस्त को भी वह उन्हें समझाने के लिए खरंजा कुतुबपुर गांव में बहन के ससुराल आया था। जहां परिवार के लोगों की मौजूदगी में उसने मामले को सुलझाने का प्रयास किया, लेकिन जमशीदा के पति रिजवान ने उसके साथ वहां भी बदसलूकी की। इसके बाद परिजनों के उकसाने पर उसने उसकी बहन को तीन बार तलाक बोलकर तलाक दे दिया। यूनूस की तहरीर पर पुलिस ने आरोपित महिला के पति रिजवान पुत्र मंजूरा, लाला और रुकबान पुत्र मंजूरा, हमीदा पत्नी मंजूरा सलीम पुत्र असगर और मंजूरा सभी निवासी ग्राम खरंजा कुतुबुपर के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया था। 

मुकदमा दर्ज करने के बाद पुलिस मामले की जांच कर रही थी। जांच के दौरान पुलिस ने गुरुवार को रिजवान को गिरफ्तार कर लिया। कोतवाल वीरेंद्र सिंह नेगी ने बताया कि तीन तलाक के आरोप में तहरीर पर मुकदमा दर्ज करने के बाद आरोपित पति को गिरफ्तार कर लिया गया है। 

यह भी पढ़ें: महिला ने पति पर लगाया तीन बार तलाक बोलने का आरोप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.