Move to Jagran APP

पुलिस के हत्थे चढ़े चार शातिर, सात लाख नगदी और सामान बरामद Dehradun News

पुलिस ने चोरी के एक मामले में चार को गिरफ्तार किया है जबकि उनकरा एक साथी फरार है। आरोपितों से सात लाख रुपये बरामद कर लिए हैं।

By Raksha PanthariEdited By: Published: Fri, 24 Jan 2020 08:00 PM (IST)Updated: Mon, 27 Jan 2020 03:19 PM (IST)
पुलिस के हत्थे चढ़े चार शातिर, सात लाख नगदी और सामान बरामद Dehradun News
पुलिस के हत्थे चढ़े चार शातिर, सात लाख नगदी और सामान बरामद Dehradun News

ऋषिकेश, जेएनएन। कोतवाली पुलिस ने चोरी के एक मामले में चार शातिर बदमाशों को गिरफ्तार किया है, जबकि उनकरा एक साथी फरार है। आरोपितों ने नौ दिन पहले रेलवे रोड पर इलेक्ट्रिकल की दुकान में सेंध लगाकर नगदी पर हाथ साफ किया था। आरोपितों से चोरी किए गए सात लाख रुपये बरामद हुए हैं।  

loksabha election banner

दरअसल, 15 जनवरी की रात रेलवे रोड स्टेट बैंक के पास कृष्णा इलेक्ट्रिकल एंड इंजीनियर्स की दुकान में चोरों ने सेंध लगाकर लाखों की नगदी पर हाथ साफ किया था। इस मामले में दुकान स्वामी परमेंद्र मित्तल निवासी आशुतोष नगर ऋषिकेश ने चोरी का मामला दर्ज कराया था। चोर दुकान से बिजली का सामान भी चुरा कर ले गए थे। दुकान स्वामी के मुताबिक उन्होंने यह नकदी अपनी बीमार पत्नी के उपचार के लिए परिचितों से एकत्र की थी। 

कोतवाली के प्रभारी निरीक्षक रितेश शाह ने बताया कि चोरी का खुलासा कर लिया गया है। शुक्रवार की दोपहर पुलिस जब संदिग्ध लोगों की श्यामपुर रेलवे फाटक यात्री स्टैंड के पास जांच कर रही थी, तो चार संदिग्ध लोगों को पकड़ा गया, जबकि एक फरार है। इनके कब्जे से सात लाख रुपए बरामद किए गए हैं। गिरफ्तार लोगों में राहुल उर्फ तमंचा, नितिन उर्फ जिद्दी, सुजल उर्फ तेलू सभी निवासी जाटव बस्ती रेलवे रोड ऋषिकेश, शोभित उर्फ हिमांशु पांडे निवासी पंजाब सिंध क्षेत्र धर्मशाला ऋषिकेश को गिरफ्तार किया गया है। रवि उर्फ चवन्नी निवासी हर्ष विहार साहिबाबाद गाजियाबाद उत्तर प्रदेश फरार है, जिसकी गिरफ्तारी के लिए टीम को संबंधित क्षेत्र में रवाना किया गया है।

कुछ दिन पूर्व जेल से छूटा था चव्वनी

चोरी की वारदात में फरार आरोपित रवि उर्फ चवन्नी कुछ दिन पहले ही जेल से छूटा था। उसने अपने चार साथियों के साथ चोरी की योजना बनाई। इसके लिए उन्होंने रात के समय कृष्णा इलेक्ट्रिकल की रेकी की थी। यह दुकान जाटव बस्ती से सटी हुई थी। दुकान की भौगोलिक स्थिति और बिक्री से सभी लोग परिचित थे। पुलिस के मुताबिक वारदात की रात सभी एक मंदिर और घर की छत पर चढ़कर इस दुकान की छत पर पहुंचे और ऊपर का दरवाजा तोड़ दिया। इसके बाद उन्होंने काले बैग में रखें रुपए सहित वहां से कुछ पुराने पंखे और बिजली का तार चुरा लिए था। यह सामान भी बरामद किया गया है।

यह भी पढ़ें: रुड़की से उठाई कार बदमाशों ने मेरठ के कंकरखेड़ा में छोड़ी, फरार

पुलिस टीम को 21 हजार ईनाम

नौ दिन के भीतर चोरी का खुलासा करने वाली कोतवाली पुलिस टीम को दुकान स्वामी ने 21 हजार रुपये ईनाम देने की घोषणा की है। पुलिस अधीक्षक देहात पदमेंद्र डोभाल ने भी टीम को ढाई हजार रुपये इनाम देने की घोषणा की है। पुलिस ने बताया कि आरोपित राहुल और नितिन शराब तस्करी में संलिप्त हैं। उनके विरुद्ध कोतवाली में कई मामले दर्ज है। चोरी का खुलासा करने के लिए पुलिस ने जेल से छूटे अपराधियों, संदिग्ध लोगों और घटनास्थल के आसपास कई सीसीटीवी फुटेज की जांच की।

यह भी पढ़ें: चार साल से फरार आरोपित यमुनानगर से हुआ गिरफ्तार Dehradun News


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.