Move to Jagran APP

दुकान से रुपयों की माला और नगदी चुराने वाला आरोपित गिरफ्तार Dehradun News

दुकान की छत का टिन काटकर नोट की मालाएं और गल्ले से नकदी उड़ाने वाले चोर को नेहरू कॉलोनी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

By Raksha PanthariEdited By: Published: Sat, 11 Jan 2020 08:39 PM (IST)Updated: Sat, 11 Jan 2020 08:39 PM (IST)
दुकान से रुपयों की माला और नगदी चुराने वाला आरोपित गिरफ्तार Dehradun News
दुकान से रुपयों की माला और नगदी चुराने वाला आरोपित गिरफ्तार Dehradun News

देहरादून, जेएनएन। धर्मपुर में दुकान की छत का टिन काटकर नोट की मालाएं और गल्ले से नकदी उड़ाने वाले चोर को नेहरू कॉलोनी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। आरोपित के खिलाफ राजधानी और पछवादून में लूट, चोरी और नकबजनी के आधा दर्जन से अधिक मुकदमे दर्ज हैं। आरोपित से चोरी की 91 नोटों की मालाएं और नकदी कुल 90,540 रुपये और लोहा काटने का कटर भी बरामद किया गया है।

loksabha election banner

महेंद्र कुमार निवासी धर्मपुर ने पुलिस को बताया कि छह जनवरी की रात को अज्ञात चोर दुकान की छत की टिन काटकर रुपयों की मालाएं और गल्ले से नकदी चोरी करके ले गए। जांच कर रही पुलिस ने 10 जनवरी की रात आरोपित गोपाल दत्त पोखरियाल निवासी अल्मोड़ा को सहस्रधारा क्रॉसिंग के पास से गिरफ्तार कर लिया। आरोपित से निशानदेही पर चोरी किया सामान भी बरामद कर लिया गया। 

जेल से छूटते ही शुरू की चोरियां

पूछताछ में आरोपित गोपाल दत्त पोखरियाल ने बताया कि वह 2011 से 2013 के बीच कई चोरियों में जेल गया था। इसके बाद फिर वर्ष 2016 में थाना सहसपुर से पेट्रोल पंप लूट में जेल गया। थाना सहसपुर कोतवाली देहरादून में उसके खिलाफ चोरी, नकबजनी, गैंगस्टर के और भी मुकदमे दर्ज हैं। 10 नवंबर 2019 को जेल से छूट कर आया था और चुक्खू मोहल्ला में किराये के कमरे में रहकर स्मैक बेचने का काम कर रहा था। 

यह भी पढ़ें: चोरी की मैक्स सहित हिस्ट्रीशीटर गिरफ्तार, बदल दिया था वाहन का नंबर Dehradun News

इस तरह दिया चोरी की घटना को अंजाम

आरोपित ने बताया किछह जनवरी को दिन के समय वह चोरी के लिए रेकी कर रहा था। उसने देखा कि धर्मपुर चौक पर पूजा के सामान की दुकान है। दुकान के बाहर बहुत सारे नोटों की मालाएं लटकी थी और दुकान की छत टिन के चादर की है। उसने दुकान में हाथ का धागा लेने के बहाने रेकी की। फिर रात को करीब डेढ़ दो बजे दुकान की पीछे से छत पर चढ़ा और दुकान छत की टिन को कटर और पेचकस से काटकर दुकान के अंदर गया, जहां से उसने नोटों की मालाएं और गल्ले में रखेे रुपये चोरी कर लिए। चोरी करने से पहले उसने सहस्रधारा क्रॉसिंग पर नया कमरा ले लिया था। चोरी करने के अगले दिन वह आजाद नगर सहस्रधारा क्रासिंग पर कमरे में चला गया।

यह भी पढ़ें:  पांच हजार का इनामी बदमाश दस साल बाद चढ़ा पुलिस के हत्थे 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.