Move to Jagran APP

बेहतर प्रदर्शन नहीं करने वाले खिलाड़ी भी उत्तराखंड की अंडर 16 टीम में शामिल

उत्तराखंड की अंडर-16 क्रिकेट टीम में कुछ खिलाड़ियों के प्रदर्शन नहीं करने पर भी उनकी जगह नए खिलाड़ियों को मौका नहीं दिया जा रहा हैं। इससे उदीयमान खिलाड़ियों में निराशा है।

By BhanuEdited By: Published: Thu, 08 Nov 2018 09:52 AM (IST)Updated: Thu, 08 Nov 2018 09:02 PM (IST)
बेहतर प्रदर्शन नहीं करने वाले खिलाड़ी भी उत्तराखंड की अंडर 16 टीम में शामिल
बेहतर प्रदर्शन नहीं करने वाले खिलाड़ी भी उत्तराखंड की अंडर 16 टीम में शामिल

देहरादून, [जेएनएन]: उत्तराखंड की अंडर-16 क्रिकेट टीम में कुछ खिलाड़ियों के प्रदर्शन नहीं करने पर भी उनकी जगह नए खिलाड़ियों को मौका नहीं दिया जा रहा हैं। इससे उदीयमान खिलाड़ियों में निराशा है। खिलाड़ियों का कहना है कि इनकी जगह नए खिलाड़ियों को मौका दिया जाना चाहिए।

loksabha election banner

बीसीसीआइ के घरेलू टूर्नामेंट में अपनी धाक जमाने को उत्तराखंड की टीम भी इस सत्र में मैदान पर उतरी है। इसी क्रम में उत्तराखंड की अंडर-16 टीम भी विजय मर्चेंट ट्रॉफी में अपनी पहचान बनाने के लिए उतरी थी, लेकिन वह ऐसा नहीं कर पाई। 

अंडर-16 टीम ने विजय मर्चेंट में अभी तक तीन मुकाबले खेले है, जिसमें एक मैच में टीम को हार मिली है। अन्य दो मैच ड्रा रहे। ड्रा मैच में भी टीम के पहली पारी में कमजोर प्रदर्शन की वजह से एक प्वाइंट मिला, जबकि विपक्षी टीम को तीन प्वाइंट मिले। 

इसको देखते हुए टीम चयनकर्ताओं ने टीम में चार बदलाव किए हैं। ये बदवाल भी संदेह के घेरे में हैं। इस पर खिलाड़ी भी सवाल खड़ा कर रहे हैं।

टीम के प्रदर्शन को देखें तो ओपनर बल्लेबाज अशर खान ने पहले मैच की पहली पारी में 12 व दूसरी में 21 रन। दूसरे मैच की पहली पारी में नौ व दूसरी पारी में पांच रन और तीसरे मैच की पहली पारी में शून्य और दूसरी पारी में एक रन बनाए। इसके बावजूद भी उन्हें टीम में रखा गया हैं। 

टीम के उपकप्तान ईशाग्र जगोरी का प्रदर्शन भी कुछ खास नहीं रहा। ईशाग्र ने पहले मैच की पहली पारी में 19, दूसरी पारी में 21 रन, दूसरे मैच की पहली पारी में छह और दूसरी पारी में सात रन और तीसरे मैच की पहली पारी में शून्य और दूसरी पारी में 50 रन बनाए। 

खुद टीम कप्तान दिव्यम रावत ने पहले मैच की दोनों पारियों में 37, दूसरे में 27 और तीसरे मैच में 28 रन बनाएं हैं। इन तीनों खिलाड़ियों को टीम में बनाए रखा है। वहीं, कुछ खिलाड़ियों को एक मैच में अच्छा प्रदर्शन नहीं करने पर टीम से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया।

हिमांशू तिवारी पर उठे सवाल

यूसीसीसी की तरफ 15 अक्टूबर को पहले मैच के लिए 15 सदस्यों की टीम की घोषणा की गई थी, लेकिन इसके बाद दो अन्य मैच भी हुए। उनके लिए टीम में बदलाव की कोई सूचना नहीं दी गई। चौथे मैच से पहले किए बदलाव में अचानक हिमांशु तिवारी को रिप्लेस करने पर सवाल खड़े होने लगे। हिमांशू तिवारी पहले मैच की 15 सदस्यों की सूची में शामिल ही नहीं थे और ना ही बाद में उनकों लेकर कोई सुचना दी गई।

यह भी पढ़ें: अजीत सिंह रावत को उत्तराखंड की अंडर-23 क्रिकेट टीम की कमान 

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड के शटलर चिराग सेन ने जीता बैडमिंटन एकल वर्ग का खिताब

यह भी पढ़ें: सिटी यंग्स व 21 मद्रास रेजीमेंट की टीम फुटबाल के सेमीफाइनल में


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.