Move to Jagran APP

India China LAC Border dispute: गंगोत्री धाम में तीर्थ पुरोहितों ने शहीद सैनिकों को दी श्रद्धांजलि

उत्तराखंड के विभिन्न स्थानों पर शहीदों को श्रद्धांजलि के कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं। गंगोत्री धाम में समस्त पुरोहितों ने शहीदों की आत्मा की शांति और मोक्ष के लिए पूजा की।

By Bhanu Prakash SharmaEdited By: Published: Fri, 19 Jun 2020 10:43 AM (IST)Updated: Fri, 19 Jun 2020 08:45 PM (IST)
India China LAC Border dispute: गंगोत्री धाम में तीर्थ पुरोहितों ने शहीद सैनिकों को दी श्रद्धांजलि
India China LAC Border dispute: गंगोत्री धाम में तीर्थ पुरोहितों ने शहीद सैनिकों को दी श्रद्धांजलि

देहरादून, जेएनएन। गलवन घाटी में चीनी सैनिकों से हुई झड़प में भारतीय सैनिकों के शहीद होने पर उत्तराखंड में गम और गुस्से का माहौल है। विभिन्न स्थानों पर शहीदों को श्रद्धांजलि के कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं। 

loksabha election banner

उत्तरकाशी जिले में गंगोत्री धाम में समस्त पुरोहितों ने शहीदों की आत्मा की शांति और मोक्ष के लिए पूजा व प्रार्थना की। गंगा घाट पर तीर्थ पुरोहितों ने मां गंगा से प्रार्थना की है कि इस घड़ी में उनके परिवार को दुख सहने की शक्ति प्रदान करें। 

साथ ही भारत सरकार से भी अनुरोध की उन समस्त वीर जवान शहीदों की शहादत बेकार न जाए और उसका बदला तुरंत लिया जाए। गंगोत्री मंदिर समिति के अध्यक्ष सुरेश सेमवाल ने कहा कि शहीद सैनिकों की आत्मा की शांति व मोक्ष के लिए के लिए 108 दीपक जला कर श्रद्धांजलि भी दी जाएगी।

शहीदों को दी श्रद्धांजलि

देहरादून में भारतीय जनता पार्टी धर्मपुर मंडल के कार्यकर्ताओं ने कारगी एवं पथरी बाग चौक पर शहीद हुए सैनिकों को मोमबत्ती जलाकर श्रद्धांजलि अर्पित की। इस दौरान शी जिनपिंग मुर्दाबाद, भारतीय सेना जिंदाबाद के नाने भी लगे। इस अवसर पर मंडल अध्यक्ष संदीप मुखर्जी, महानगर मीडिया प्रभारी राजीव उनियाल, पार्षद राजपाल पयाल आदि शामिल थे।

विधायक ने किया नमन

मसूरी विधायक गणोश जोशी और यमकेश्वर विधायक ऋतु खंडूड़ी ने चीन सीमा पर शहीद हुए भारतीय सेना के 20 जवानों को श्रद्धांजलि दी। इस अवसर पर पार्षद नंदनी शर्मा, कंचन ठाकुर, पूनम नौटियाल, राकेश जोशी आदि उपस्थित रहे।

कैंडल मार्च निकाला

देहरादून में भारतीय जनता युवा मोर्चा ने प्रेमनगर से मोहनपुर तक कैंडल मार्च निकालकर शहीद सैनिकों को श्रद्धांजलि अर्पित की। साथ ही लोगों से अपील की कि कोई भी चीनी उत्पाद न खरीदें। कैंडल मार्च में राजेश रावत, सचिन कुमार, तेजिंदर सिंह, आकाश यादव आदि शामिल रहे।

यह भी पढ़ें: India China LAC Border Dispute: चीन से लड़ चुके लांस नायक बलवंत बोले, 1962 वाला भारत समझने की न करे भूल

शहादत को किया नमन

उत्तराखंड प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अनुसूचित जाति जनजाति विभाग के कार्यकर्ताओं ने चीन के साथ हिंसक झड़प में शहीदों को श्रद्धांजलि दी। विभाग के प्रदेश अध्यक्ष व पूर्व विधायक राजकुमार ने कहा कि चीन भारतीय सैनिकों को उकसाकर सीमा पर तनावपूर्ण माहौल बनाने का प्रयास कर रहा है।

यह भी पढ़ें: India China LAC Border News: हिमवीरों ने बाड़ाहोती से खदेड़े थे 200 चीनी सैनिक


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.