देहरादून, राज्य ब्यूरो। प्रदेश की पांच लोकसभा सीटों पर प्रत्याशियों की चयन प्रक्रिया तेज करते हुए कांग्रेस ने अपने पर्यवेक्षकों के दौरे तय कर दिए हैं। सात मार्च तक पांच पर्यवेक्षक अपने संसदीय क्षेत्रों का दौरा कर स्थानीय वरिष्ठ कांग्रेस नेताओं के साथ बैठक करेंगे। इसके बाद संभावित प्रत्याशियों का पैनल तैयार किया जाएगा। 

कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी अनुग्रह नारायण सिंह राज्य की पांच संसदीय सीटों के लिए पर्यवेक्षक नियुक्त कर चुके हैं। इन पर्यवेक्षकों को सात मार्च तक अपने-अपने पैनल तैयार कर पार्टी को सौंपने हैं। टिहरी सीट के लिए पर्यवेक्षक तिलकराज बेहड़ का दो दिनी दौरा तय हुआ है। वह पार्टी प्रदेश मुख्यालय राजीव भवन में महानगर और जिला पछवादून कमेटियों की बैठक कर वरिष्ठ नेताओं के साथ प्रत्याशियों के संबंध में मशविरा करेंगे। 

पौड़ी सीट के लिए पर्यवेक्षक व उप नेता प्रतिपक्ष करन महरा गोपेश्वर और रुद्रप्रयाग में सांगठनिक जिला इकाइयों और वरिष्ठ नेताओं के साथ बैठक करेंगे। हरिद्वार सीट पर पर्यवेक्षक व पूर्व सांसद महेंद्र पाल सात मार्च को डोईवाला में परवादून कांग्रेस कमेटी, फिर हरिद्वार और रुड़की में कांग्रेस जिला इकाइयों और पार्टी नेताओं के साथ प्रत्याशियों के नाम पर मंथन करेंगे। 

इसीतरह नैनीताल के लिए पर्यवेक्षक दिनेश अग्रवाल हल्द्वानी और रुद्रपुर में कांग्रेस नेताओं के साथ मशविरा करेंगे। अल्मोड़ा सीट के लिए पर्यवेक्षक व पूर्व मंत्री सुरेंद्र सिंह नेगी अल्मोड़ा और रानीखेत में बैठक करेंगे। 

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष प्रीतम सिंह के मुताबिक सभी पर्यवेक्षक सात मार्च तक अपने पैनल तय कर देंगे। इसके बाद हर सीट पर प्रत्याशियों के पैनल को अंतिम रूप देने को स्टेट स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक बुलाई जाएगी।

यह भी पढें: सांसद निशंक बोले, पाकिस्तान का मिट जाएगा नामों निशान

यह भी पढ़ें: भारत का अभिन्न हिस्सा है कश्मीर, कोई ताकत अलग नहीं कर सकती: सीएम

यह भी पढ़ें: सर्विंग अधिकारी का पोस्टर लगाकर जुलूस निकालना गलत: धस्माना

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप