Move to Jagran APP

भारत का अभिन्न हिस्सा है कश्मीर, कोई ताकत अलग नहीं कर सकती: सीएम

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि कश्मीर देश का अभिन्न हिस्सा है और कोई भी ताकत उसे अलग नहीं कर सकती। सीएम ने कहा कि शहीदों के परिवारों को सरकार हर संभव सहयोग करेगी।

By BhanuEdited By: Published: Mon, 04 Mar 2019 09:19 AM (IST)Updated: Mon, 04 Mar 2019 09:19 AM (IST)
भारत का अभिन्न हिस्सा है कश्मीर, कोई ताकत अलग नहीं कर सकती: सीएम
भारत का अभिन्न हिस्सा है कश्मीर, कोई ताकत अलग नहीं कर सकती: सीएम

देहरादून, जेएनएन। गुरुद्वारा दुख निवारण साहिब, नेहरू कालोनी में शहीदों को नमन कार्यक्रम आयोजित किया गया। गुरुद्वारा श्री गुरु सिंह सभा के हेड ग्रंथी शमशेर सिंह ने शहीदों की आत्मा की शांति के लिए गुरु चरणों में अरदास की। इस अवसर पर मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने शहीद मेजर चित्रेश बिष्ट के माता-पिता को सरोपा भेंट किया। 

loksabha election banner

उन्होंने कहा कि कश्मीर देश का अभिन्न हिस्सा है और कोई भी ताकत उसे अलग नहीं कर सकती। सीएम ने कहा कि शहीदों के परिवारों को सरकार हर संभव सहयोग करेगी। 

प्रात: नितनेम के बाद गुरचरन सिंह ने सूरा सो पहचानिए जो लरे दीन के हेत... का गायन किया। गुरुद्वारा श्री गुरु सिंह सभा के हेड ग्रंथी शमशेर सिंह ने कहा कि हमारे लिए देश का हित सर्वोपरि है। शहीद किसी कौम का नहीं होता, पूरा ब्रह्माण्ड उसकी शहादत को याद करता है। 

कोमोडोर बीएस सेखो एवं सेवा सिंह मठारू ने शहीदों को भावभीनी श्रद्धांजलि दी। मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने शहीदों को श्रद्धासुमन अर्पित करते कहा कि समाज उनके परिवार का दुख समझता है। हम सबका दायित्व है कि शहीदों के परिवारों का हिस्सा बनकर रहें। 

उन्होंने मेजर चित्रेश बिष्ट के पिता रिटायर इंस्पेक्टर एसएस बिष्ट, मां रेखा बिष्ट, भाई नीरज बिष्ट एवं बहन श्रुति को शॉल ओढ़ाकर सम्मानित किया। इस अवसर पर गुरुद्वारा अध्यक्ष अरविंद सिंह रतरा, महासचिव रणजीत सिंह, गुरुद्वारा रेसकोर्स के प्रधान हरभजन सिंह आनंद, गुरुद्वारा श्री गुरु सिंह सभा आढ़त बाजार कार्यकारिणी के सदस्य मनजीत सिंह, प्रेमनगर गुरुद्वारा के सदस्य जसवीर सिंह कर्नल एमएस साहनी कर्नल आनंद रैना आदि उपस्थित थे।

यह भी पढ़ें: सर्विंग अधिकारी का पोस्टर लगाकर जुलूस निकालना गलत: धस्माना

यह भी पढ़ें: गरीब सवर्णों को आरक्षण पात्रता के प्रावधान तय, ये नहीं आएंगे दायरे में

यह भी पढ़ें: मिशन-2019: कांग्रेस ने उत्तराखंड की पांच सीटों के लिए पर्यवेक्षक किए तैनात


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.