त्यूणी, चंदराम राजगुरु। आज के दौर में बेटियां हर क्षेत्र में अच्छा प्रदर्शन कर रही हैं। मॉडलिंग के क्षेत्र में करियर बना रही जौनसार-बावर की प्रतिभावान बेटी मुक्ति सुजाइक का चयन मिस इंडिया कॉन्टेस्ट के लिए हुआ है। जयपुर में हुए मिस इंडिया के ऑडिशन में मिली सफलता के बाद दून की बेटी ने अपने सपनों की मंजिल की तरफ कदम बढ़ाया है। 

राज्य के जनजातीय बाहुल्य क्षेत्र जौनसार-बावर के देवघार खत अंतर्गत रडू गांव निवासी और कारोबारी संजीव सुजाइक-कोमल सुजाइक की होनहार बेटी मुक्ति सुजाइक ने मॉडलिंग के क्षेत्र में अपनी अलग पहचान बनाई है। मुक्ति ने 11 अप्रैल को ड्रीम्स प्रोडक्शन हाउस की ओर से जयपुर के बनी पार्क स्थित क्लब ट्रोव में हुए मिस इंडिया ऑडिशन के फाइनल राउंड में बेहतर प्रदर्शन कर मिस इंडिया कॉन्टेस्ट के लिए क्वालीफाई किया है। 

जागरण से बातचीत में मिस दून टॉप मॉडल रही मुक्ति ने बताया जयपुर में आयोजित मिस इंडिया के ऑडिशन में करीब चार सौ प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया। जिसमें शुरुआती दौर के दो राउंड के बाद फाइनल राउंड में सिर्फ 18 प्रतिभागियों का चयन मिस इंडिया कांटेस्ट के लिए हुआ है। मिस इंडिया कॉन्टेस्ट के लिए क्वालीफाई करने वाली मुक्ति उत्तराखंड से अकेली है। ओपन बोर्ड से दसवीं की पढ़ाई कर रही मुक्ति ने मॉडलिंग के क्षेत्र में कम उम्र में बड़ी पहचान बनाई है। 

मां से सीखे मॉडलिंग के गुर 

मुक्ति ने कहा कि उसने घर पर ही अपनी माता कोमल सुजाइक से मॉडलिंग के गुर सीखे। मां कोमल को मॉडलिंग की अच्छी जानकार हैं। जिससे उसकी राह आसान हो गई। शादी से पहले मां कोमल का सपना टॉप मॉडल बनना था, जिसे अब वो साकार कर रही हैं। जयपुर के ऑडिशन में टीवी कलाकार करण कुंद्रा, प्रियंका शर्मा, प्रिंस नरुला, जोया अफरोज और कार्यक्रम आयोजक शरद चौधरी जैसे कई सेलिब्रिटी मौजूद रहे।

कड़ी मेहनत के साथ हैं तैयारी में जुटी 

मुक्ति ने कहा अगस्त में आयोजित होने वाली इस प्रतियोगिता के लिए वो कड़ी मेहनत के साथ तैयारी में जुटी है। जिसमें उसकी मां कोमल का सहयोग सबसे महत्वपूर्ण है। मुक्ति ने कहा वो एमटीवी के लव चैलेंज शो की शूटिंग के लिए मई के शुरुआती हफ्ते में दिल्ली और जयपुर जाएंगी। जबकि अगस्त में उसे जयपुर में होने वाले मिस इंडिया कॉन्टेस्ट में प्रतिभाग करना है।

महासू देवता के करेंगी दर्शन

मुक्ति ने परिवार के साथ सिद्धपीठ श्री महासू देवता के दर्शन के लिए हनोल मंदिर जाने की बात कही। कहा महासू देवता की असीम कृपा, माता-पिता के आशीर्वाद और कड़ी मेहनत से वह सफलता की सीढ़ियों पर आगे बढ़ रही है। उसका सपना बॉलीवुड में स्टार बनना है। जिसके लिए वह दिन-रात कड़ी मेहनत कर रही हैं। 

छोटे पर्दे पर काम करने के मिल रहे कई ऑफर 

प्रतिभा की धनी मुक्ति को टीवी सीरियल में छोटे पर्दे पर काम करने के कई ऑफर मिल रहे हैं। ये उनकी मेहनत और लगन का ही नतीजा है।

यह भी पढ़ें: रिक्शा चालक के बेटे का कमाल, सुपर डांसर के टॉप 7 में बनाई जगह

यह भी पढ़ें: मायानगरी में चमक बिखेर रही उत्तराखंड की भावना, इन शोज में कर चुकी हैं काम

यह भी पढ़ें: गायक दर्शन रावल ने बिखेरा आवाज का जादू, झूम उठे छात्र

Posted By: Raksha Panthari

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप