देहरादून, जेएनएन।  प्रेमनगर के टी-एस्टेट रोड पर न्यू मोहनपुर में स्थित ज्वेलरी शॉप में घुसे दो नकाबपोश बदमाशों ने साठ लाख रुपये कीमत की ज्वैलरी और चार लाख रुपये कैश लूट ले गए। विरोध करने पर एक बदमाश ने ज्वेलर पर फायर भी झोंक दिया, लेकिन वह बाल-बाल बच गए। सूचना पर एसएसपी अरुण मोहन जोशी भी मौके पर पहुंचे और आसपास लगे कैमरों की फुटेज देखी। बाइक की पहचान हो गई है। एसओजी समेत आधा दर्जन टीमों को बदमाशों की तलाश में लगा दिया गया है। वहीं, पूरे शहर में नाकेबंदी कर बदमाशों की तलाश की जा रही है।

प्रेमनगर के न्यू मोहनपुर में एसबीआई के बगल में देवेंद्र कुमार की देव ज्वेलर्स के नाम से दुकान है। सोमवार दोपहर करीब साढ़े तीन बजे के करीब दो युवक दुकान में घुसे। दोनों ने देवेंद्र से सोने चेन दिखाने को कहा। जिस तरह की चेन की वह डिमांड कर रहे थे, उसके लिए ज्वेलर ने मंगलवार को आने के लिए कहा। एक बदमाश ने मुंह पर रुमाल बांध रखा था, जबकि दूसरे का चेहरा खुला हुआ था।

ज्वेलर बदमाशों का इरादा भांप कर काउंटर लॉक करने लगे तो एक बदमाश ने उन पर पिस्टल तान दी और धमकी दी कि दुकान में जितना सोना और नकदी हो, बाहर निकाल दे। देवेंद्र ने विरोध करने और शोर मचाने की कोशिश की तो बदमाश ने फायर झोंक दिया। देवेंद्र ने सिर झुका लिया और गोली पीछे शोकेश के शीशे को तोड़ते हुए दीवार में जा धंसी।

बदमाशों का दुस्साहस देख देवेंद्र हाथ जोड़कर परे हटने लगे तो बदमाशों ने उन्हें गन प्वाइंट पर लेकर तिजोरी खुलवाई और उसमें रखे गहनों और नकदी को साथ लाए पिट्ठू बैग में भर लिया। वारदात को अंजाम देने के बाद बदमाश दुकान से बाहर और लाल रंग की बाइक से चाय बागान की ओर भाग निकले। 

दो दिन से कर रहे थे रेकी 

आसपास के दुकानदारों से पूछताछ में सामने आया कि बदमाश दो दिन से ज्वेलरी शॉप की रेकी कर रहे थे। बर्गर की ठेली लगाने वाले ने बताया कि बाइक सवार बदमाश दो दिन से यहां आकर घंटों मंडराते रहते। बदमाशों की नजर ज्वेलरी शॉप पर ही होती थी। पुलिस पिछले दो दिन की भी सीसीटीवी फुटेज निकलवा कर बदमाशों का सुराग लगाने में जुटी है। 

एसएसपी अरुण मोहन जोशी ने बताया कि बाइक की पहचान कर ली गई है। एसओजी व अन्य टीमों को प्रेमनगर से बाहर जाने वाले रास्तों पर लोगों से बदमाशों के भागने के रूट की जानकारी करने को लगाया गया है। कुछ अहम सुराग हाथ लगे हैं, जल्द ही घटना का पर्दाफाश कर दिया जाएगा।

यह भी पढ़ें: साढ़े चार माह बाद आरटीओ अफसर की पत्‍नी ने दी डकैती की तहरीर

Posted By: Raksha Panthari

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस