देहरादून, जेएनएन। एक बेटी का पिता के जीवन में विशेष महत्व होता है। पिता हर दुख-सुख में बेटी की परछाई बनकर रहता है। ऐसे ही पिता-बेटी के रिश्ते की कहानी है लिटिल बेबी। इस फिल्म की विशेषता यह है कि इसमें 90 फीसद कलाकार उत्तराखंड के हैं और इसकी शूटिंग भी उत्तराखंड में हुई है। 

स्थानीय होटल में उच्च शिक्षा राज्यमंत्री धन सिंह रावत और महापौर सुनील उनियाल ने फिल्म का ट्रेलर लांच किया। इस मौके पर उच्च शिक्षा राज्यमंत्री धन सिंह रावत ने कहा कि यह उत्तराखंड के लिहाज से स्वदेशी फिल्म है, क्योंकि इसकी शूटिंग उत्तराखंड में हुई और इसमें अधिकतम आर्टिस्ट उत्तराखंड के हैं। 

उन्होंने कहा कि बड़ी फिल्मों में उत्तराखंड में डेढ़ करोड़ तक की सब्सिडी उपलब्ध करवाई जाएगी। इसके अलावा फिल्म मेकरों की सुविधा के लिए सिंगल विंडो सिस्टम भी लांच किया गया है, ताकि फिल्म मेकर को अनुमति के लिए परेशान न होना पड़े। इसके अलावा उन्होंने घोषणा की कि अचार संहिता खत्म होते ही उत्तराखंड फिल्म विकास परिषद् का गठन किया जाएगा। 

वहीं महापौर सुनील उनियाल ने कहा कि उत्तराखंड के कलाकारों को सही मंच मिले तो मनोबल बढऩे के साथ-साथ उनकी फिल्मों में रुचि बढ़ेगी। उन्होंने कहा कि अधिकतम कलाकारों का कहना है कि फिल्म मेकर उनका छोटा सा रोल दिखाते हैं और श्रेय खुद ले जाते हैं। 

यह भी पढ़ें: 'सुपर स्टार सिंगर' के टॉप-8 में शिकायना मुखिया, परफॉर्मेंस के बाद अनु मलिक ने कही ये बड़ी बात

इसलिए उन्होंने फिल्म मेकरों से अपील की कि वह उत्तराखंड के युवाओं को मंच प्रदान करें, ताकि वह अपनी प्रतिभा को उजागर कर सकें। फिल्म का निर्देशन शेखर एस झा और प्रोड्यूस रिंकू सिंह ने की है। इस मौके पर अल्पसंख्यक आयोग के चेयरमैन डॉ. राकेश जैन, दिलीप सिंह रावत, नवनीत, संजय गुप्ता, बद्रीश छाबड़ा, एसपीएस नेगी सहित अन्य लोग उपस्थित रहे।

यह भी पढ़ें: सूफी गायक ममता जोशी ने सभी को झूमने पर किया मजबूर

Posted By: Bhanu

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस