मोदी सरकार - 2.0 के 100 दिन

देहरादून, जेएनएन। बीडब्ल्यूएफ वर्ल्‍ड जूनियर बैडमिंटन चैंपियनशिप में उत्तराखंड के लक्ष्य सेन ने दमदार प्रदर्शन के बूते सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है। सेमीफाइनल में अब लक्ष्य का मुकाबला विश्व चैंपियन थाईलैंड के कनलवात से होगा।

चार नवंबर से कनाडा में आयोजित प्रतियोगिता में एशियन जूनियर चैंपियन लक्ष्य सेन ने शानदार प्रदर्शन किया। उत्तरांचल स्टेट बैडमिंटन संघ के उपाध्यक्ष बीएस मनकोटी ने बताया कि लक्ष्य सेन का मुकाबला क्वार्टर फाइनल में मलेशिया के चेन शीयान चिंग से हुआ। 

इसमें लक्ष्य ने सीधे सेटों में 21-8, 21-14 से हराकर सेमीफाइनल का टिकट प्राप्त किया। इससे पूर्व प्री-क्वार्टर फाइनल में लक्ष्य ने हांगकांग के चेन शियन चिंग को कड़े संघर्ष में 15-21, 21-17 व 21-14 से हराकर क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई। 

सेमीफाइनल में अब लक्ष्य का मुकाबला विश्व चैंपियन थाईलैंड के कनलवात से होगा। लक्ष्य के प्रदर्शन पर उत्तराखंड बैंडमिंटन संघ के पदाधिकारियों ने उन्हें शुभकामनाएं दी हैं।

एल्विन, शौर्य, सिद्धार्थ व अथर्व सेमीफाइनल में

योजेम्स डिस्ट्रिक्ट बैडमिंटन चैंपियनशिप में बालक अंडर-9 एकल वर्ग में एल्विन सांग, शौर्य राणा, सिद्धार्थ रावत व अथर्व तिवारी ने सेमीफाइनल में जगह पक्की की।

बहुद्देश्यीय क्रीड़ा हॉल परेड ग्राउंड में शुरू हुई प्रतियोगिता में एकल वर्ग के मुकाबले खेले गए। बालक अंडर-9 एकल वर्ग में एल्विन सांग ने मंथन गर्ग को 12-15, 15-7, 15-8, शौर्य राणा ने आयुष्मान बुटोला को 15-1 व 15-5, सिद्धार्थ रावत ने अविदित मिश्रा को 15-9 व 15-13 और अथर्व तिवारी ने अथर्व तोमर को 15-6 व 15-9 से हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया।

बालिका अंडर-9 एकल वर्ग में अलीशा भंडारी ने अवनी मखलोगा को 15-6 व 15-1, रिदा तनवीर ने अविशी गुप्ता को 15-7 व 15-5 और सुहानी राणा ने यशस्वी बोनल को 15-6 व 15-3 से हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया। वहीं, वंशिका डिमरी को वॉकओवर मिला।

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड की सीनियर महिला क्रिकेट टीम से दो खिलाड़ी बाहर

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड की अंडर-19 क्रिकेट टीम में खिलाड़ी की उम्र शक के घेरे में

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड के आर्य सेठी की पारी से इंडिया ग्रीन ने जीता खिताब

Posted By: Bhanu

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप