देहरादून, [जेएनएन]: उत्तराखंड के आर्य सेठी ने चैलेंजर्स ट्रॉफी के खिताबी मुकाबले में शानदार प्रदर्शन करते हुए टीम को जीत दिलाई। आर्य ने इंडिया ग्रीन के लिए खेलते हुए 73 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेलते हुए टीम की जीत में अहम योगदान दिया।

अंडर-19 चैलेंजर्स ट्रॉफी में खेलने के लिए पहली बार उत्तराखंड के दो खिलाड़ियों का चयन किया गया। मौके को भुनाते हुए दोनों खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए राज्य का मान बढ़ाया है। 

उत्तराखंड के आर्य सेठी को इंडिया ग्रीन व शाश्वत रावत को इंडिया रेड टीम में चैलेंजर्स ट्रॉफी के लिए चुना गया था। जहां शाश्वत को सिर्फ एक मैच खेलने का मौका मिला, जिसमें उन्होंने पहले ही मैच में शतक लगाया। वहीं इंडिया ग्रीन के लिए आर्य सेठी  ने पारी की शुरुआत करते हुए टीम को सभी मैचों में मजबूत शुरुआत दिलाई।

छह विकेट से जीती इंडिया ग्रीन

लखनऊ क्रिकेट स्टेडियम में इंडिया ग्रीन व इंडिया ब्ल्यू के बीच फाइनल मुकाबला खेला गया। इंडिया ब्ल्यू ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 47.3 ओवर में 206 रन बनाए। जबाव में बल्लेबाजी करने उतरी इंडिया ग्रीन को उत्तराखंड के युवा बल्लेबाज आर्य सेठी ने टीम को मजबूत शुरुआत दिलाकर जीत में अहम योगदान दिया। 

आर्य ने 108 गेंदों में 73 रनों की अद्र्धशतकीय पारी खेली। आर्य सेठी के कोच मनोज रावत ने आर्य को बधाई दी है। उन्होंने कहा कि आर्य सेठी ने विजय हजारे ट्रॉफी में उत्तराखंड के लिए खेलते हुए भी अच्छा प्रदर्शन किया था।

यह भी पढ़ें: कूच बिहार ट्रॉफी के लिए उत्तराखंड अंडर-19 टीम चयनित

यह भी पढ़ें: रणजी मुकाबला: उत्तराखंड ने मणिपुर को आठ विकेट से हराया

यह भी पढ़ें: रणजी ट्रॉफीः उत्तराखंड ने पहले दिन पांच विकेट के नुकसान पर बनाए 123 रन  

Posted By: Bhanu

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप