Move to Jagran APP

रणजी ट्रॉफी 2019: जम्मू कश्मीर ने उत्तराखंड को 253 रन से दी करारी शिकस्त

उत्तराखंड को रणजी ट्रॉफी के पहले ही मैच में करारी हार का सामना करना पड़ा। जम्मू-कश्मीर की टीम ने खेल के हर क्षेत्र में उत्तराखंड को पछाड़ते हुए 253 रन से शिकस्त दी।

By Raksha PanthariEdited By: Published: Wed, 11 Dec 2019 08:10 PM (IST)Updated: Wed, 11 Dec 2019 08:43 PM (IST)
रणजी ट्रॉफी 2019: जम्मू कश्मीर ने उत्तराखंड को 253 रन से दी करारी शिकस्त
रणजी ट्रॉफी 2019: जम्मू कश्मीर ने उत्तराखंड को 253 रन से दी करारी शिकस्त

देहरादून, जेएनएन। बल्लेबाजों के लचर प्रदर्शन के कारण उत्तराखंड को रणजी ट्रॉफी के पहले ही मैच में करारी हार का सामना करना पड़ा। जम्मू-कश्मीर की टीम ने खेल के हर क्षेत्र में उत्तराखंड को पछाड़ते हुए 253 रन से शिकस्त दी। 

loksabha election banner

देहरादून के गुनियाल गांव स्थित अभिमन्यु क्रिकेट एकेडमी के मैदान में खेले गए इस मुकाबले में उत्तराखंड को जीतने के लिए 403 रन बनाने थे। मंगलवार को तीसरे दिन का खेल समाप्त होने पर टीम ने तीन विकेट खोकर 18 रन बना लिए थे। चौथे और अंतिम दिन बल्लेबाज राहिल शाह और अवनीष सुधा पारी को आगे बढ़ाने उतरे। लेकिन, जम्मू-कश्मीर की धारदार गेंदबाजी के आगे ज्यादा देर तक नहीं टिक सके। राहिल 12 जबकि अवनीष 11 रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद दीक्षांशु नेगी ने मोर्चा संभाला और अंत तक (नाबाद 55) डटे रहे, लेकिन दूसरे छोर से उन्हें सहयोग नहीं मिला।

अनुभवी बल्लेबाज करनवीर कौशल (11 रन) भी सस्ते में पवेलियन लौट गए। सन्नी राणा (01) और धनराज शर्मा (07) रन ही बना सके। इस तरह चौथी पारी में उत्तराखंड की पूरी टीम 46 ओवर खेलकर सिर्फ 149 रन ही बना पाई। दीक्षांशु के अलावा सौरभ रावत ने सर्वाधिक 20 रन की पारी खेली। जम्मू-कश्मीर के लिए राम दयाल ने पांच और मो. मुद्दसर और उमर मीर ने दो-दो विकेट चटकाए।

यह भी पढ़ें: सीके नायडू ट्रॉफी: उत्तराखंड की केरल पर 69 रनों की बढ़त, जानिए स्कोर

गेंदबाजों ने दोनों पारी में झटके दस-दस विकेट

इस मैच में उत्तराखंड के गेंदबाजों ने बखूबी अपना दायित्व निभाया और जम्मू-कश्मीर को दोनों पारियों में ऑल आउट कर पवेलियन भेजा। लेकिन, बल्लेबाज पूरी तरह नाकामयाब रहे। इस कारण उत्तराखंड पहली पारी में 84 और दूसरी पारी में 149 रन ही बना पाया।

यह भी पढ़ें: अधोईवाला ने जिप्सी यंग्स को हराया, दूसरा मैच रहा गोल रहित Dehradun News


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.