Move to Jagran APP

पेयजल निगम ने जीता सचिवालय टी-20 क्रिकेट का खिताब

सातवें उत्तराखंड सचिवालय टी-20 अंतर विभागीय क्रिकेट टूर्नामेंट के खिताबी मुकाबले में पेयजल निगम ने यूपीसीएल को 17 रन से हराकर खिताब पर कब्जा किया।

By BhanuEdited By: Published: Mon, 06 May 2019 12:30 PM (IST)Updated: Mon, 06 May 2019 12:30 PM (IST)
पेयजल निगम ने जीता सचिवालय टी-20 क्रिकेट का खिताब
पेयजल निगम ने जीता सचिवालय टी-20 क्रिकेट का खिताब

देहरादून, जेएनएन। सातवें उत्तराखंड सचिवालय टी-20 अंतर विभागीय क्रिकेट टूर्नामेंट के खिताबी मुकाबले में पेयजल निगम ने यूपीसीएल को 17 रन से हराकर खिताब पर कब्जा किया। यूपीसीएल के किरन सिंह को मैन ऑफ द सीरीज चुना गया। एजुकेशन एम के पंकज को बेस्ट गेंदबाज और विपिन रघुवंशी को बेस्ट बल्लेबाज के खिताब से नवाजा गया।

loksabha election banner

रेंजर्स मैदान में चल रहे अंतर विभागीय सचिवालय क्रिकेट टूर्नामेंट में खिताबी मुकाबला पेयजल निगम और यूपीसीएल के बीच खेला गया। पेयजल निगम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय किया। 

राजेंद्र ओली 49, आयुष शर्मा 44, अनिल शर्मा व सुनील गुसाईं की 21-21 रन की पारी से टीम ने निर्धारित 20 ओवर में छह विकेट खोकर 162 रन बनाए। यूपीसीएल के लिए किरन सिंह व संजय जोशी ने दो-दो विकेट चटकाए। 

जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी यूपीसीएल की टीम धीमी बल्लेबाजी के चलते 20 ओवर में चार विकेट खोकर 145 रन ही बना सकी और 17 रनों से मुकाबले को हार गई। टीम के लिए किरन सिंह ने 36, देवेंद्र कुमार ने 25 व अक्षय कुमार ने 21 रन बनाए। पेयजल के लिए एम इस्लाम ने दो विकेट चटकाए। 

समापन पर मुख्य अतिथि क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ उत्तराखंड के संरक्षक पीसी वर्मा ने विजेता व उपविजेता खिलाड़ियों को सम्मानित किया। इस दौरान संतोष बडोनी, अनिल नेगी, राकेश जोशी, दीपक जोशी, भुपेंद्र जोशुआ, विरेंद्र, आनंद सिंह, अमित तोमर समेत अन्य मौजूद रहे।

एसीए और विकासनगर वारियर की जीत

द्वितीय ऑल इंडिया टी-20 चैंपियंस ट्रॉफी टूर्नामेंट में अभिमन्यु क्रिकेट ऐकेडमी (एसीए) ने सुपरकिंग्स को आठ विकेट से शिकस्त दी। दूसरे मैच में विकासनगर वारियर ने जीआरडी को 16 रन से हराया।

प्रेमनगर स्थित रामराज क्रिकेट ऐकेडमी में एसीए व सुपरकिंग्स के बीच पहला मुकाबला खेला गया। सुपरकिंग्स ने पहले खेलते हुए 17.2 ओवर में सभी विकेट खोकर 111 रन बनाए। शुभम ने 65 व फरमान ने 18 रन बनाए। एसीए के लिए यश शर्मा ने चार व आर्यन शर्मा ने तीन विकेट झटके। 

जवाब में एसीए ने 9.4 ओवर में दो विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया। वैभव भट्ट ने 26, सन्नी राणा ने 38, आर्यन शर्मा ने नाबाद 26 व समर्थ सक्सेना ने नाबाद 10 रन की पारी खेली। 

विकासनगर वारियर व जीआरडी के बीच दूसरा मुकाबला खेला गया। विकासनगर ने पहले खेलते हुए 16.2 ओवर में सभी विकेट खोकर 132 रन बनाए। विपिन तोमर ने 28, ललित धीमान ने 33 रन की पारी खेली। जीआरडी के लिए अनिल ने चार व मयंक ने तीन विकेट चटकाए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी जीआरडी की टीम 18 ओवर में 116 रन बनाकर आउट हो गई। मयंक ने सर्वाधिक 44 रन का योगदान दिया।

यह भी पढ़ें: पीएसी को हराकर देहरादून ने जीता पुलिस फुटबाल का खिताब 

यह भी पढ़ें: एजुकेशन को 11 रन से हराकर सेमीफाइनल में पहुंचा यूपीसीएल

यह भी पढ़ें: पुलिस फुटबाल प्रतियोगिता में देहरादून, पिथौरागढ़ और आइआरबी द्वितीय जीते

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.