देहरादून, जेएनएन। मकान में भीषण आग लगने से एक परिवार बाल-बाल बच गया। हालांकि इस हादसे में लाखों का सामान जलकर राख हो गया और एक बुजुर्ग भी गंभीर रूप से झुलसा है। आग इतनी भयानक थी कि इसने दूसरे मकान को भी अपने चपेट में ले लिया। फायर बिग्रेड की टीम ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। वहीं आग लगने के कारणों का अभी तक पता नहीं चल पाया है। 

प्राप्त जानकारी के मुताबिक विकासखंड कालसी अंतर्गत बिजऊ गांव निवासी बलवीर सिंह के दो मंजिला मकान में रात्रि में अचानक आग लग गई। देखते ही देखते पूरा मकान विकराल आग भेंट चढ़ गया। हालांकि ग्रामीणों ने सूझबूझ का परिचय दिखाते परिवार के सदस्यों को समय रहते बाहर निकाल लिया। इस दौरान घर में हुक्का पी रहे बुजुर्ग टीकम आग की चपेट में आकर झुलस गए। उन्हें ग्रामीणों ने उपचार के लिए सीएससी विकासनगर में भर्ती कराया। जहां से चिकित्सकों ने कोरोनेशन अस्पताल देहरादून रेफर कर दिया। 

पीड़ित के मुताबिक आग से सोने चांदी के आभूषण, अनाज, बर्तन, घर की समस्त खाद्य सामग्री, सामान, बिस्तर और नकदी समेत लाखों का सामान जलकर राख हो गया। आग ने दूसरे परिवार के आनंद ङ्क्षसह के मकान को भी चपेट में ले लिया। इसमें करीब एक लाख रुपये की क्षति होना बताया जा रहा है। 

यह भी पढ़ें: इलेक्ट्रॉनिक्स के गोदाम में अचानक लगी आग, लाखों का सामान स्वाहा

सूचना पर पहुंची फायर ब्रिगेड डाकपत्थर की टीम ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। तहसीलदार कालसी एसपी उनियाल ने राजस्व उपनिरीक्षक साहिया जय लाल शर्मा, उप निरीक्षक सुखदेव जीनाटा को मौके पर भेजकर क्षति का आकलन कराया। उधर, उप जिलाधिकारी कालसी अपूर्वा सिंह का कहना है कि क्षेत्रीय पटवारी के साथ के साथ राजस्व टीम को क्षति का आकलन के लिए मौके पर भेज दिया गया है। रिपोर्ट आने के बाद मुआवजे की कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढ़ें: ऋषिकेश में ओरिएंटल बैंक ऑफ कॉमर्स में लगी आग, मचा हड़कंप Dehradun News

Posted By: Bhanu

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप