डोईवाला, जेएनएन। नगर पालिका डोईवाला के कार्यालय के समीप देर रात एक मकान की छत के ऊपर बने इलेक्ट्रॉनिक्स दुकान के गोदाम में अचानक आग लग गई। पता चलने पर घर के लोगों समेत आसपास के लोगों ने आग को बुझाने के प्रयास किए। सूचना पर पहुंची दमकल विभाग की टीम भी आग बुझाने में जुटी। काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया गया। लेकिन तब तक गोदाम में रखा अधिकांश सामान जल चुका था। आग लगने के कारणों का पता नहीं चल पाया है। आग से किसी मानवीय हानि की खबर नहीं है। हालांकि लाखों के नुकसान की बात कही जा रही है।  

दरअसल, नगर पालिका डोईवाला के समीप कमल बाली का मकान है। उनके बेटे मयंक बाली की रेलवे रोड पर इलेक्ट्रॉनिक्स की दुकान है। जिसका गोदाम मकान की छत के ऊपर टीन शेड में बनाया गया है। रात करीब 8:30 बजे अचानक मकान के ऊपर छत में बने गोदाम में आग लग गई। घर और आसपास के लोगों ने आग बुझाने के प्रयास शुरू कर दिए। सूचना पर कोतवाल राकेश सिंह गुसाईं और फायर ब्रिगेड के उप निरीक्षक दिगंबर डंगवाल मौके पर पहुंचे। ऋषिकेश और देहरादून से भी पहुंची फायर बिग्रेड की गाड़ियों को आग बुझाने में लगाया गया। काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया गया। 

विस अध्यक्ष का है पुश्तैनी मकान 

जिस मकान की छत पर बने गोदाम में आग लगी। उसके बगल में विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल का पुश्तैनी मकान भी है। आग लगने की सूचना पर विस अध्यक्ष भी मौके पर पहुंच गए थे। 

घर में है शादी 

परिवार के सदस्यों ने बताया कि अगले महीने कमल बाली के बेटे मयंक बाली की शादी है। जिसकी इनदिनों जोर-शोर से तैयारियां चल रही हैं। 

आतिशबाजी की चिंगारी से खाद्य तेल के गोदाम में आग

हीरालाल मार्ग स्थित एक तेल के गोदाम अचानक आग लग गई। आसपास के लोगों ने गोदाम से धुआं उठता देख फायर ब्रिगेड दल को सूचित किया। फायर ब्रिगेड के दल ने स्थानीय नागरिकों की मदद से एक घंटे की बाद आग पर काबू पा लिया। आतिशबाजी की चिंगारी से आग लगने की आशंका जताई जा रही है। आग से लाखों का नुकसान बताया जा रहा है। 

शनिवार की रात करीब 9:30 बजे हीरालाल मार्ग स्थित तेल व्यापारी सत्यनारायण अग्रवाल के गोदाम में अचानक आग लग गई। गोदाम से धुआं निकलते देख आसपास लोगों ने पड़ोस में रह रहे गोदाम स्वामी और फायर ब्रिगेड को सूचना दी। फायर ब्रिगेड की टीम ने मौके पर पहुंचकर गोदाम का शटर तोड़ा और आग बुझानी शुरू की। गोदाम के भीतर गाड़ियों का स्क्रैप भी पड़ा था। यहां रखे कुछ टायरों ने आग पकड़ ली थी। 

यह भी पढ़ें: ऋषिकेश में ओरिएंटल बैंक ऑफ कॉमर्स में लगी आग, मचा हड़कंप Dehradun News

करीब एक घंटे की मशक्कत के बाद नागरिकों की मदद से फायर ब्रिगेड की टीम ने आग पर काबू पा पाया। अग्निशमन अधिकारी हरीश चंद्र मिश्रा ने बताया कि गोदाम के ऊपर सीढ़ी बनी है जो खुली हुई है। संभवतया आतिशबाजी की चिंगारी सीढ़ी के रास्ते गोदाम तक पहुंची। जिससे गोदाम में आग लग गई। उधर, शनिवार की रात को ही हीरालाल मार्ग अंबेडकर चौक के समीप एक भूखंड पर कूड़े के ढेर में तिशबाजी की चिंगारी गिरने से आग लग गई। फायर ब्रिगेड की टीम ने आग पर काबू पा लिया। 

यह भी पढ़ें: चमोली में घरेलू गैस सिलेंडर फटने से आवासीय भवन क्षतिग्रस्त

 

Posted By: Raksha Panthari

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप