देहरादून, जेएनएन। प्रथम दून सॉकर कप-2019 फुटबॉल टूर्नामेंट में जिप्सी यंग्स और सुंदरवाला ब्वॉयज ने सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है। वहीं, सिटी यंग्स क्वार्टर फाइनल में पहुंच गई है। 

स्पोर्ट्स एंड एजुकेशन प्रमोशनल सोसाइटी की ओर से पवेलियन मैदान में चल रहे टूर्नामेंट में सुंदरवाला ब्वॉयज और बीएससी ब्वॉयज के बीच पहला क्वार्टर फाइनल खेला गया। खेल के 24वें मिनट में सुंदरवाला ब्वॉयज के फारवर्ड नितिन क्षेत्री ने गोल दागकर टीम को 1-0 की बढ़त दिला दी। 

29वें मिनट में बीएससी ब्वॉयज के फारवर्ड सौरव ने गोल करके मैच 1-1 से बराबरी पर ला दिया। निर्धारित समय तक यही स्थिति रही। टाईब्रेकर में सुंदरवाला ब्वॉयज ने 4-3 से बाजी मारी। सुंदरवाला ब्वॉयज के लिए शुभम, नितिन क्षेत्री, नितिन गुरुंग व योगेश सिंह, जबकि बीएससी ब्वॉयज के लिए प्रियांशु, अमन रावत व सूरज ने गोल किए। योगेश सिंह को मैन ऑफ द मैच चुना गया। 

जिप्सी यंग्स और गढ़वाल स्पोर्टिंग के बीच खेले गए दूसरे क्वार्टर फाइनल में निर्धारित समय तक कोई भी टीम गोल नहीं कर सकी। इस मैच में भी निर्णय के लिए टाईब्रेकर का सहारा लिया गया। इसमें जिप्सी यंग्स ने 5-4 से बाजी मारते हुए सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया। जिप्सी यंग्स के लिए प्रवीन सिंह, प्रदीप  नेगी, आकाश, अमित सलारिया व अमन थापा और गढ़वाल स्पोर्टिंग के लिए त्रिभुवन, सुमित, राहुल व राकेश ने गोल किए। आकाश को मैन ऑफ द मैच चुना गया। 

यह भी पढ़ें: महिला वर्ग में डीएवी ने जीता वॉलीबॉल का खिताब Dehradun News

इससे पहले सिटी यंग्स व बालाजी ब्वॉयज के बीच अंतिम प्री-क्वार्टर फाइनल खेला गया। खेल के 16वें मिनट में सिटी यंग्स के फारवर्ड धर्म सिंह ने गोल दागकर टीम का खाता खोला। 40वें मिनट में जिग्मे ने गोल दाग बढ़त को 2-0 कर दिया। 55वें मिनट में बालाजी ब्वॉयज के फारवर्ड डोंडुप ने गोल दागकर स्कोर 2-1 कर दिया। निर्धारित समय तक यही स्थिति रही।

यह भी पढ़ें: देहरा इलेवन क्वार्टर फाइनल में पहुंची, यूनाइटेड गढ़वाल और दून स्टार भी जीते Dehradun News

Posted By: Bhanu

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस