देहरादून, जेएनएन। उत्तरांचल विश्वविद्यालय की ओर से आयोजित प्रथम सुशीला देवी मेमोरियल अंतरविवि वॉलीबॉल टूर्नामेंट में महिला वर्ग का खिताब डीएवी पीजी कॉलेज ने जीता। वहीं,  पुरुष वर्ग का खिताब हिमाचल प्रदेश के महाराजा अग्रसेन कॉलेज ने जीता। समापन समारोह में बतौर मुख्य अतिथि अंतरराष्ट्रीय वॉलीबॉल खिलाड़ी रतीष नायर व ललित कुमार भी शामिल हुए।

टूर्नामेंट के चेयरमैन डॉ. राजेश बहुगुणा ने बताया कि तीन दिन चले इस टूर्नामेंट में 26 विवि/महाविद्यालयों की टीमों के 252 खिलाड़ियों ने भाग लिया। तीन दिन में 49 मैच खेले गए। महिला वर्ग में उत्तरांचल विवि व डीएवी (पीजी) कॉलेज, देहरादून के बीच फाइनल मुकाबला हुआ। महिला वर्ग में डीएवी कॉलेज ने उत्तरांचल विवि को 2-0 से हराकर ट्राफी पर कब्जा जमाया। 

पुरुष वर्ग में उत्तरांचल विवि व महाराजा अग्रसेन कॉलेज, सोलन के बीच खिताबी मुकाबला खेला गया। पुरुष वर्ग में महाराजा अग्रसेन कॉलेज, सोलन ने मेजबान उत्तरांचल विवि को 2-0 हराकर खिताब जीत लिया।

पुरुष वर्ग में सोलन टीम केमोहम्मद शाहनवाज व महिला वर्ग में डीएवी की कृति थापा को सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी घोषित किया गया। ग्राफिक एरा के शुभम को व उत्तरांचल विश्वविद्यालय की मानसी बिष्ट को सर्वश्रेष्ठ डिफेंसर चुना गया। उत्तरांचल विवि के सूरज व डीएवी कॉलेज की शीतल को सर्वश्रेष्ठ अटेकर के खिताब से नवाजा गया।  

यह भी पढ़ें: देहरा इलेवन क्वार्टर फाइनल में पहुंची, यूनाइटेड गढ़वाल और दून स्टार भी जीते Dehradun News

विवि के चांसलर जितेंद्र जोशी ने दोनों विजेता टीमों को 15-15 हजार, जबकि दोनों वर्ग की उपविजेता टीमों को 10-10 हजार रुपये का नकद पुरस्कार व ट्राफी प्रदान की। इस अवसर पर वॉलीबॉल के अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी रतीश नायर व ललित कुमार ने खिलाडिय़ों की हौसला अफजाई की। इस अवसर पर विशेष रूप से डॉ. अभिषेक जोशी, राजीव कुकरेती, जगदीश जोशी, डॉ. पूनम रावत, जयंती प्रसाद भट्ट, फरमान अली, डॉ. सुशील शुक्ला, पवन डबराल, सुनील मैठाणी, प्रतीक उनियाल आदि उपस्थित रहे।

यह भी पढ़ें: नेशनल जूनियर एथलेटिक्स चैंपियनशिप में अंकिता और अनिकेत ने झटका स्वर्ण पदक

Posted By: Bhanu

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस