देहरादून, जेएनएन। प्रथम दून सॉकर कप-2019 फुटबॉल टूर्नामेंट में देहरा इलेवन ने विपुल पांडे के शानदार खेल की बदौलत कैंट ब्ल्यूज को 2-0 से हराकर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया। अन्य मुकाबलों में यूनाइटेड गढ़वाल व दून स्टार ने जीत दर्ज कर अंतिम आठ में जगह बनाई।

पवेलियन मैदान में चल रहे टूर्नामेंट में देहरा इलेवन व कैंट ब्ल्यूज के बीच पहला मैच खेला गया। मैच के शुरुआती मिनटों में कैंट ब्ल्यूज के खिलाडिय़ों ने तेज खेलते हुए विपक्षी टीम पर दबाव बनाने का प्रयास किया। टीम को गोल दागने के कई मौके मिले, लेकिन अग्रिम पंक्ति के खिलाड़ी मौकों को भुना नहीं पाए। 

मैच के रफ्तार पकड़ने के साथ ही देहरा इलेवन के खिलाड़ी भी रंगत में आ गए। खेल के 19वें मिनट में देहरा इलेवन के फारवर्ड विपुल पांडे ने थ्रो पास पर विपक्षी रक्षापंक्ति को गच्चा देते हुए गोल दाग टीम को 1-0 की बढ़त दिलाई। मध्यांतर के बाद भी दोनों टीमों ने बराबरी का खेल दिखाया। 

48वें मिनट में एक बार फिर विपुल पांडे ने विपक्षी डी के बाहर से दनदनाता शॉट लगाते हुए गोल दागकर देहरा इलेवन को 2-0 से जीत दिला दी। विपुल पांडे को मैन ऑफ द मैच चुना गया। 

आक्रांता क्लब व यूनाइटेड गढ़वाल के बीच खेले गए दूसरे मैच में निर्धारित समय तक कोई भी टीम गोल नहीं कर सकी। निर्णय के लिए टाईब्रेकर का सहारा लिया। इसमें यूनाइटेड गढ़वाल ने 3-2 से बाजी मारी। यूनाइटेड गढ़वाल के लिए रोमित, शोभित व आयुष ने गोल किए, जबकि आक्रांता क्लब के लिए भुवन व सुदर्शन नेगी ही गोल करने में सफल रहे। 

यूनाइटेड गढ़वाल के नवीन कंडारी को मैन ऑफ द मैच चुना गया। दून स्टार व सिविल सर्विसेज क्लब के बीच खेले गए तीसरे मैच में पहला हाफ गोलरहित रहा। मध्यांतर के बाद भी मैच बराबरी का चला। खेल के 59वें मिनट में दून स्टार के फारवर्ड हरप्रीत बेदी ने गोल दागकर टीम की 1-0 से जीत तय की।

अंडर-19 बालिका फुटबॉल के लिए टीम चयनित

उत्तराखंड स्टेट आमंत्रण अंडर-19 बालिका फुटबॉल चैंपियनशिप के लिए जनपद देहरादून की टीम का चयन कर लिया गया है। डिस्ट्रिक्ट फुटबॉल एसेासिएशन के सचिव उस्मान खान ने बताया कि उत्तरकाशी में सात से नौ नवंबर तक चैंपियनशिप का आयोजन होना है। 

यह भी पढ़ें: नेशनल जूनियर एथलेटिक्स चैंपियनशिप में अंकिता और अनिकेत ने झटका स्वर्ण पदक

चैंपियनशिप में भाग लेने के लिए टीम बुधवार को कोच व मैनेजर प्रियंका नेगी के नेतृत्व में रवाना हो गई। इस टीम में अंजना थापा, दीपिका क्षेत्री, संजना थापा, साक्षी गुरुंग, सुमन मौर्य, अंजलि क्षेत्री, गंगा व्यास, राधिका, रीमा रावत, रिया रावत, मनीषा गडिय़ा, अंशिका रावत, शिवानी बिष्ट, आरती दास को शामिल किया गया है। 

यह भी पढ़ें: बीएससी ब्वॉयज और गढ़वाल स्पोर्टिंग की शानदार जीत Dehradun News

Posted By: Bhanu

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस