देहरादून, जेएनएन। तृतीय शहीद लेफ्टिनेंट गौतम गुरुंग आमंत्रण बॉक्सिंग प्रतियोगिता के विभिन्न भार वर्गों में जीआरआरसी, बीईजी रुड़की, असम राइफल, सीआइएसएफ, आर्टि नासिक, परेड ग्राउंड, 17 वीं गढ़वाल राइफल ने अपने- अपने मुकाबले जीतकर अगले दौर में प्रवेश किया। 

गौतम बॉक्सिंग क्लब की ओर से गढ़ी कैंट स्थित गोरखा मिलिट्री इंटर कॉलेज के बॉक्सिंग रिंग में शुरू हुई प्रतियोगिता में विभिन्न भार वर्गों में मुकाबले खेले गए। लाइट फ्लाई वेट (46-49 किग्रा) वर्ग में जीआरआरसी के अंकित सिंह ने सीआइएसएफ के आनंद सिंह चौहान को अंकों के आधार पर हराया। फ्लाई वेट (49-52 किग्रा) वर्ग में बीईजी रुड़की के अर्जुन सिंह ने बीबीसी के अमन वर्मा को पटखनी दी। 

बैंटम वेट (52-57 किग्रा) वर्ग में असम राइफल के टी थवाना ने परेड ग्राउंड के अर्चित नौडियाल को हराया। लाइट वेट (57-60 किग्रा) वर्ग में सीआइएसएफ के अनुभव कुंवर ने जीबीसी-बी के वरुण, आर्टि नासिक के साहिल ने आर्टि विंग के सागर, परेड ग्राउंड के अश्वनी कुमार ने बीईजी के नवीन कुमार, 17 वीं गढ़वाल राइफल के पुष्कर सिंह ने जीबीसी-ए के रवि रावत और जीआरआरसी के दीपांशु सकलानी ने रॉयल गढ़वाल के अमन शर्मा को अंकों के आधार पर हराकर दूसरे दौर में प्रवेश किया। 

इससे पहले मुख्य अतिथि संयुक्त निदेशक खेल डॉ. धर्मेंद्र भट्ट, आयोजन अध्यक्ष ब्रिगेडियर पीएस गुरुंग, कर्नल रवि रावत व एसके अग्निहोत्री ने दीप प्रज्वलित कर प्रतियोगिता का उद्घाटन किया। 

समर वैली व सेंट ज्यूड्स सेमीफाइनल में

काउंसिल स्कूल जूनियर गर्ल्स बास्केटबॉल टूर्नामेंट में सेंट ज्यूड्स स्कूल व समर वैली स्कूल ने अपने-अपने मैच जीतकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया। वेल्हम गर्ल्स स्कूल के बास्केटबॉल कोर्ट में चल रहे टूर्नामेंट में क्वार्टर फाइनल मुकाबले खेले गए। 

पहले क्वार्टर फाइनल में सेंट ज्यूड्स स्कूल ने आर्यन स्कूल को 25-23 के अंतर से हराया। सेंट ज्यूड्स के लिए उदिता ने 10 व आर्यन स्कूल के लिए कुंजल ने आठ अंक जुटाए। दूसरे क्वार्टर फाइनल में समर वैली स्कूल ने सेंट थॉमस कॉलेज को 24-17 से पराजित किया। समर वैली के लिए अनुभूति ने सात व सेंट थॉमस के लिए तन्वी ने 10 अंक जुटाए।

उधमसिंह नगर ने जीता आमंत्रण हॉकी खिताब

चमोली जिला खेल विभाग की ओर से आयोजित चार दिवसीय अंडर 14 वर्ष के बालकों की राज्यस्तरीय आमंत्रण हॉकी प्रतियोगिता के फाइनल में उधमसिंह नगर ने चमोली को हराकर खिताब जीत लिया। 

प्रतियोगिता का फाइनल मुकाबला चमोली एवं उधमसिंह नगर के मध्य खेला गया। इसमें उधमसिंह नगर ने चमोली को 6-3 से पराजित किया। उधमसिंह नगर से बाबी ने मैच के पांचवें, 36वें मिनट में दो गोल, दीपांशु असवाल ने मैच के आठवें व 25 वें मिनट में दो गोल तथा अंकित ने 18 वें व 45वें मिनट में दो गोल दागे। 

चमोली की ओर से विष्णु विनय पुरोहित ने मैच के 19वें, 24वें मिनट में दो गोल तथा आशीष पुरोहित ने 15 वें मिनट में एक गोल कर हार का अंतर कम किया। इससे पूर्व खेले गए पांचवें लीग मैच में  चमोली ने चंपावत को 6-0 से पराजित किया। 

चमोली की ओर से विष्णु विनय ने मैच के 17वें, 26 वें व 28 वें मिनट में तीन  गोल, प्रभाकरन ने चौथे व 29वें मिनट में दो गोल तथा अभिषेक ने मैच के 14 वें मिनट में एक गोल किया। छठे लीग मैच में उधमसिंह नगर ने चंपावत को 3-1 से पराजित किया। उधमसिंह नगर की ओर से प्रिंस कश्यप व लावेश कुमार ने मैच के 10 वें व 22 वें मिनट में एक-एक गोल किए। 

इस प्रतियोगिता में प्लेयर ऑफ टुर्नामेंट उधमसिंह नगर के लावेश कुमार को वरिष्ठ हॉकी खिलाड़ी पीयूष विश्नोई, बेस्ट स्कोरर चमोली के प्रभाकरन को वरिष्ठ हॉकी खिलाड़ी अजय शाह, बेस्ट गोलकीपर बागेश्वर के विक्रम सिंह को वरिष्ठ हॉकी खिलाड़ी प्रकाश तिवाड़ी, उदीयमान खिलाड़ी चमोली के आशीष को  हेमंत चौधरी व बेस्ट स्ट्राइकर उधमसिंह  नगर के बाबी को अजय शाह ने मेडल प्रदान किए। 

यह भी पढ़ें: टाईब्रेकर में सुंदरवाला ब्वॉयज को हराकर दून स्टार बना सॉकर कप विजेता

प्रतियोगिता में निर्णायक की भूमिका में तरूण रावत, केसी  पंत, शैलेंद्र पंवार, अजर अहमद, नवीन कुंवर तथा टाइमकीपर अजीत सिंह व नीरज रावत रहे। प्रतियोगिता के विजेता, उप विजेता टीम को पुरस्कार वितरण उत्तराखंड वॉलीबाल एसोसिएशन के महासचिव हेम पुजारी ने विजेता और उपविजेता टीम को पुरस्कार वितरित किए। इस अवसर पर उप क्रीड़ाधिकारी बागेश्वर जुवैद अहमद, जिलाध्यक्ष वालीबाल संघ चमोली अशोक रावत, कमलकिशोर सिंह, प्रभारी जिला क्रीड़ाधिकारी गिरीश कुमार, पृथ्वी सिंह रावत आदि शामिल थे।

यह भी पढ़ें: सिटी यंग्स और दून स्टार सॉकर कप के सेमीफाइनल में पहुंचे Dehradun News

Posted By: Bhanu

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप