देहरादून, जेएनएन। प्रथम दून सॉकर कप-2019 फुटबॉल टूर्नामेंट में सिटी यंग्स ने यूनाइटेड गढ़वाल को 1-0 से हराकर अंतिम चार में जगह बनाई। दूसरे मैच में दून स्टार ने देहरा इलेवन को 2-0 से हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया।

स्पोर्ट्स एंड एजुकेशनल प्रमोशनल सोसायटी की ओर से पवेलियन मैदान में चल रहे टूर्नामेंट में दून स्टार व देहरा इलेवन के बीच तीसरा क्वार्टर फाइनल खेला गया। खेल के सातवें मिनट में दून स्टार के फारवर्ड चिराग ने गोल दागकर टीम का खाता खोला। मध्यांतर के बाद दून स्टार के चिराग ने गोल दागकर दून स्टार को 2-0 से जीत दिला दी। चिराग को मैन ऑफ द मैच चुना गया। 

सिटी यंग्स व यूनाइटेड गढ़वाल के बीच खेला गया चौथा क्वार्टर फाइनल संघर्षपूर्ण रहा। दोनों टीमों ने तेज खेल दिखाया। 27वें मिनट में सिटी यंग्स के फारवर्ड जिग्मे ने गोल दागकर टीम को 1-0 की बढ़त दिला दी। निर्धारित समय तक यही स्थिति रही।

टीएचडीसी टिहरी ने जीता फुटबॉल का खिताब

उत्तराखंड तकनीकी विश्वविद्यालय की ओर से आयोजित फुटबॉल टूर्नामेंट में टीएचडीसी टिहरी ने कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग रुड़की को हराकर खिताब अपने नाम किया। उत्तराखंड तकनीकि विवि की ओर से तुलाज इंस्टीट्यूट में दो दिवसीय फुटबॉल प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। जिसमें तुलाज इंस्टीट्यूट, कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग रुड़की, गोविंद बल्लभ पंत इंस्टीट्यूट ऑफ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी पौड़ी, टीएचडीसी टिहरी और शिवालिक कॉलेज ने हिस्सा लिया।

यह भी पढ़ें: जिप्सी यंग्स और सुंदरवाला ब्वॉयज ने सेमीफाइनल में किया प्रवेश Dehradun News

लीग मैचों के बाद फाइनल मुकाबला टीएचडीसी टिहरी और कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग रुड़की के बीच खेला गया। जिसमें टीएचडीसी टिहरी ने कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग रुड़की को हराकर खिताब अपने नाम किया। समापन पर मुख्य अतिथि तुलाज ग्रुप के कुलपति रौनक जैन, कुलसचिव डॉ. पवन कुमार चौबे व शालिनी शर्मा मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें: महिला वर्ग में डीएवी ने जीता वॉलीबॉल का खिताब Dehradun News

Posted By: Bhanu

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस